×

Pakistan vs Sri Lanka Test Series: कैसी है दोनो टीम की प्लेइंग टीम, WTC 2023-25 के लिए अभियान शुरू

Pakistan vs Sri Lanka Test Series: पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ अभियान शुरू करके कर रहा है। दोनों देश दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे। बाबर आजम अपने टीम के साथ इस मैच में जीत के विश्वास के साथ उतरेगी।

Yachana Jaiswal
Published on: 16 July 2023 8:48 AM GMT (Updated on: 16 July 2023 9:46 AM GMT)
Pakistan vs Sri Lanka Test Series: कैसी है दोनो टीम की प्लेइंग टीम, WTC 2023-25 के लिए अभियान शुरू
X
PAK vs SL Test Match (Pic Credit-Social Media)

Pakistan vs Sri Lanka Test Series: पाकिस्तान और श्री लंका के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए अभियान के लिए तैयार है। इन दोनों देशों के बीच आज से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। पाकिस्तान टेस्ट मैच के जरिए लंबे समय बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट में वापसी करने वाली है। 2023 के WTC में पाकिस्तान का प्रदर्शन खराब रहा था। इस मैच में पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को आपके ही घर में नहीं हरा पाई थी। वही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया मैच ड्रा हो चुका था।

अब पाकिस्तान को घर से दूर श्री लंका के मैदान में भिड़ने का मौका मिला है। जो पाकिस्तान टीम के लिए वापसी का अच्छा मौका हो सकता है। हालांकि, श्री लंका की पिच उन्ही के टीम के लिए मददगार नहीं साबित होती है। लेकिन फिर भी यहां मैच खेलना पाकिस्तान के लिए सुनहरा अवसर है। यह पाकिस्तान ख़ुद को मैच में परख सकती है। श्रीलंका अंतिम चक्र में डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की कगार पर था, लेकिन आवश्यक समय पर नहीं पहुंचने के कारण न्यूजीलैंड से सीरिज हार गयी। पाकिस्तान टीम के खिलाफ घरेलू मैदान पर भी यह पहला मुकाबला श्रीलंका के लिए एक अच्छी चुनौती होनी चाहिए। मेजबान टीम भी पूरी जीत की उम्मीद से उतरेगी। यहां श्रीलंका बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के बारे में और आवश्यक जानकारियां दी हुई है -

टेस्ट मैच का शेड्यूल

पहला टेस्ट - 16-20 जुलाई, गॉल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

दूसरा टेस्ट - 24-28 जुलाई, एसएससी कोलंबो

श्रीलंका क्रिकेट टीम(Sri Lanka Cricket Team):

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल मेंडिस, प्रवीण जयविक्रमा, दिलशान मदुश्का,एंजेलो मैथ्यूज , दिनेश चांडीमल , सदीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर),धनंजय डी सिल्वा , कामिंदु मेंडिस, निशान मदुश्का (विकेटकीपर), रमेश मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, लक्षिता मानसिंघे, विश्वा फर्नांडो, कसुन राजिथा, पथुम निसांका।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम(Pakistan Cricket Team)

बाबर आजम (कप्तान), सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान) (विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक , मोहम्मद हुरैरा, शान मसूद, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, आमेर जमाल , अबरार अहमद, हसन अली, नसीम शाह, नौमान अली, शाहीन शाह अफरीदी।

मैच का लाइव टेलीकास्ट

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच यह दो टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरू होंगे। SL-PAK टेस्ट सीरीज़ का भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जायेगा, जबकि मैचों को SonyLiv ऐप और वेबसाइट पर लाइव-स्ट्रीम भी किया जा सकता है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story