×

PBKS vs DC IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स का पंजाब से होगा मुकाबला, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां...

PBKS vs DC IPL 2023: आईपीएल में बुधवार यानी आज पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब किंग्स की टीम के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं।

Suryakant Soni
Published on: 17 May 2023 9:26 AM GMT
PBKS vs DC IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स का पंजाब से होगा मुकाबला, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां...
X
PBKS vs DC IPL 2023 (Photo - Social Media)

PBKS vs DC IPL 2023: आईपीएल में बुधवार यानी आज पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब किंग्स की टीम के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। अगर इस मैच में पंजाब की टीम दिल्ली से हार जाती हैं तो उनका सफर प्ले-ऑफ से पहले ही खत्म हो जाएगा। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं। चलिए जानते हैं इस मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां...

प्रभसिमरन सिंह से रहेगी पंजाब को उम्मीद:

बता दें धर्मशाला में होने वाले इस मुकाबले में पंजाब किंग्स को अपने ओपनर बल्लेबाज़ों से काफी उम्मीद होगी। प्रभसिमरन सिंह ने इससे पहले इस सीजन में एक शतक भी जड़ा हैं। उनके अलावा कप्तान शिखर धवन भी इस सीजन में कई बड़ी पारियां खेल चुके हैं। वहीं गेंदबाज़ी में पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार और राहुल चाहर से बड़ी उम्मीद होगी। पिछले मैच में बरार और चाहर ने मैच का नक्शा ही पलट दिया था।

कैसा हैं दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

दिल्ली कैपिटल्स की टीम भले ही इस सीजन में प्ले-ऑफ में पहुँचने से नाकाम रही हो लेकिन इस मैच में पंजाब को हारने का माद्दा रखती हैं। अगर दोनों टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो पंजाब और दिल्ली के बीच अभी तक कुल 31 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें 16 मैचों में पंजाब ने जीत दर्ज की हैं। जबकि 15 मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीतने में कामयाब हुई हैं। इस सीजन दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला है। पिछले सीजन दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले खेले गए थे। जिसमें दोनों मैचों में दिल्ली को जीत मिली थी।

कब और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग:

बता दें पंजाब और दिल्ली के बीच यह मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाना है। आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story