×

PBKS vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स की धमाकेदार जीत, पंजाब को 56 रनों से दी मात

PBKS vs LSG: आईपीएल 2023 में शुक्रवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर 56 रनों से जीत दर्ज की।

Suryakant Soni
Published on: 28 April 2023 11:31 PM GMT
PBKS vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स की धमाकेदार जीत, पंजाब को 56 रनों से दी मात
X
PBKS vs LSG

PBKS vs LSG: आईपीएल 2023 में शुक्रवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाकर 56 रनों से जीत दर्ज की। बता दें टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 257 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब किंग्स की पूरी टीम 201 रन ही बना पाई और यह मुकाबला 56 रनों से हार गई।

लखनऊ सुपर जायंट्स का शानदार प्रदर्शन:

इस मैच में पंजाब किंग्स को अपने होम ग्राउंड पर बड़ी हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज़ों ने पंजाब के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। पंजाब की टीम के सामने जीत के लिए 258 रनों का लक्ष्य था। इतने बड़े टारगेट के सामने पंजाब के बल्लेबाज़ों ने आत्मसमर्पण सा कर दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से इस मैच में नवीन उल हक़, यश ठाकुर और रवि बिश्नोई ने बेहद शानदार गेंदबाज़ी की। पंजाब के लिए इस मैच में युवा बल्लेबाज़ अथर्व तायड़े ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए 66 रनों की पारी खेली। लेकिन उनकी यह बल्लेबाज़ी टीम की जीत के लिए काफी नहीं थी।

आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर:

लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज़ों ने आज पंजाब किंग्स के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की। लखनऊ के बल्लेबाज़ों ने तहलका मचाते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 257 रन बनाए। यह इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बन गया। इसके अलावा आईपीएल के इतिहास में भी किसी टीम द्वारा बनाया गया यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर हो गया। आईपीएल के इतिहास में आरसीबी के नाम सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड हैं। आरसीबी ने 2013 में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाए थे।

आज के मैच में दोनों टीमें:

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), अथर्व तायदे, सिकंदर रजा, जितेश शर्मा, लियाम लिविंगस्टोन, शाहरुख खान, सैम करन, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

लखनऊ सुपरजाएंट्स: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई, आवेश खान, यश ठाकुर।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story