×

PBKS vs RR: प्लेऑफ के लिए राजस्थान और पंजाब में टक्कर!, जानिए इस मैच से जुड़ी जरुरी बातें...

PBKS vs RR: आईपीएल में शुक्रवार यानी को राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स से होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब और राजस्थान का यह आखिरी लीग मुकाबला होगा।

Suryakant Soni
Published on: 19 May 2023 11:06 AM GMT
PBKS vs RR: प्लेऑफ के लिए राजस्थान और पंजाब में टक्कर!, जानिए इस मैच से जुड़ी जरुरी बातें...
X
PBKS vs RR (Photo - Social - Media)

PBKS vs RR: आईपीएल में शुक्रवार यानी को राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स से होगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब और राजस्थान का यह आखिरी लीग मुकाबला होगा। दोनों टीमों को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में जीत जरुरी है। इसके अलावा दोनों ही टीमों को अन्य टीमों के बीच होने वाले परिणाम पर निर्भर रहना होगा। चलिए जानते हैं मैच से जुड़ी ख़ास बातें...

प्लेऑफ के लिए राजस्थान और पंजाब में टक्कर!

बता दें इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शुरुआत में लगातार मैच जीतकर अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा जमाया था। लेकिन उसके बाद राजस्थान की टीम का प्रदर्शन गिरता गया। अब टीम पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अगर इस सीजन में दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नज़र डाले तो राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक 13 मुकाबलों में से सिर्फ 6 में जीत दर्ज की हैं। जबकि दूसरी तरफ पंजाब किंग्स ने भी अपने 13 मुकाबलों में से 6 में सफलता हासिल की हैं। दोनों टीमों को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच जीतना होगा।

कैसा है दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

बता दें पंजाब और राजस्थान की टीम ने इस सीजन में बहुत ख़ास प्रदर्शन नहीं किया। पंजाब को अपने होम ग्राउंड धर्मशाला के मैदान पर पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। जिससे पंजाब का प्लेऑफ में पहुँचने का गणित बिगड़ गया। दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बता करें तो पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अब तक 15 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें 10 मैचों में पंजाब को जीत मिली है और राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 14 मुकाबलों को अपने नाम किया हैं।

कब और कैसे देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग:

बता दें पंजाब और राजस्थान के बीच यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। आईपीएल 2023 में खेले जाने वाले मैचों का लाइव प्रसारण पिछले सीजन की तरह स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। यह प्रसारण एसडी और एचडी दोनों में होगा। इसका विवरण हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध रहेगा। आईपीएल 2023 के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर फ्री में उपलब्ध रहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story