×

डोपिंग में फंसे युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ, BCCI ने लिया ये बड़ा ऐक्शन

युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को डोपिंग का दोषी पाया गया है। पृथ्वी शॉ को बीसीसीआई ने मंगलवार को 8 महीने के लिए निलंबित कर दिया है। अब वह 15 नवंबर 2019 तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

Dharmendra kumar
Published on: 30 July 2019 4:56 PM GMT
डोपिंग में फंसे युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ, BCCI ने लिया ये बड़ा ऐक्शन
X

मुंबई: युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को डोपिंग का दोषी पाया गया है। पृथ्वी शॉ को बीसीसीआई ने मंगलवार को 8 महीने के लिए निलंबित कर दिया है। अब वह 15 नवंबर 2019 तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। शॉ को प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के कारण डोपिंग का दोषी पाया गया है। यह पदार्थ आमतौर पर खांसी की दवाई में पाया जाता है।

यह भी पढ़ें…Triple Talaq Bill Rajya Sabha: मोदी सरकार की जीत, पास हुआ तीन तलाक बिल

वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2018 में 2 टेस्ट मैच खेलने वाले 19 वर्षीय शाॅ रिपोर्टों के अनुसार अपने कूल्हे की चोट का उपचार करा रहे हैं।

बीसीसीआई के मुताबिक, उनका सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के दौरान डोपिंग परीक्षण किया गया और उन्हें 'टरबुटैलाइन' के सेवन का दोषी पाया गया। शाॅ के अलावा दो अन्य घरेलू खिलाड़ियों विदर्भ के अक्षय दुलारवर और राजस्थान के दिव्य गजराज को भी क्रिकेट बोर्ड की डोपिंग रोधी संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया।

यह भी पढ़ें…तीन तलाक बिल पास होने पर बोले PM मोदी, कूड़ेदान में फेंकी गई एक कुप्रथा

बीसीसीआई के बयान के मुताबिक मुंबई क्रिकेट संघ के साथ पंजीकृत पृथ्वी साव को डोपिंग में पकड़े जाने के कारण निलंबित कर दिया गया है। शाॅ ने अनजाने में प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया। यह पदार्थ आमतौर पर खांसी की दवा में पाया जाता है।

शाॅ को 8 महीने के लिये निलंबित किया गया है जो 16 मार्च 2019 से 15 नवंबर 2019 तक प्रभावी रहेगा। इसका मतलब है कि वह बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story