×

Pro Kabaddi : विजेता टीम को मिलेंगे 3 करोड़ रुपये, 12 टीमें 138 मैच

Rishi
Published on: 15 July 2017 9:53 AM GMT
Pro Kabaddi : विजेता टीम को मिलेंगे 3 करोड़ रुपये, 12 टीमें 138 मैच
X

मुंबई : प्रो कबड्डी लीग के पांचवें संस्करण की इनामी राशि में पिछले संस्करण की अपेक्षा बढ़ोत्तरी की गई है। 28 जुलाई से शुरू हो रहे लीग के अगले संस्करण की विजेता टीम को तीन करोड़ रुपये पुरस्कार को तौर पर दिए जाएंगे। यह पिछले संस्करण से दो करोड़ रुपये ज्यादा है। लीग के इस संस्करण में कुल आठ करोड़ की इनामी राशि बांटी जाएगी।

लीग के आने वाले संस्करण में पिछले संस्करण से ज्यादा टीमें खेलेंगी। इस पांचवें संस्करण में कुल 12 टीमें हिस्सा लेंगे जो आपस में 138 मैच खेलेंगी।उप-विजेता टीम की ईनामी राशि को भी बढ़ाकर 1.8 करोड़ रुपये कर दिया गया है। साथ ही तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को ईनाम के तौर पर 1.2 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। लीग के पिछले संस्करण यानि चौथे संस्करण में विजेता टीम को एक करोड़, दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 50 लाख रुपये की ईनामी राशि दी गई थी।

लीग के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी को इस साल 15 लाख रुपये मिलेंगे जो। पिछले साल अनूप कुमार और मंजीत चिल्लर को यह पुरस्करा मिला था। बेस्ट रेडर और बेस्ट डिफेंडर को 10-10 लाख रुपये का ईनाम दिया जाएगा। लीग के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी को आठ लाख रुपये का पुरस्कार मिलेगा। चौथे संस्करण में बेस्ट रेडर और बेस्ड डिफेंडर को 5-5 लाख रुपये का चैक मिला था।

पीकेएल के कमिशनर अनुपम गोस्वामी ने कहा, "लीग के पांचवें संस्करण की शुरुआत से पहले ही इसने काफी कुछ हासिल किया है। खिलाड़ियों को निलामी में खूब पैसा मिला। इसी तरह अब ईनामी राशि में भी बढ़ोत्तरी कर दी गई है।"

लीग का पहला मैच लीग की नई टीम तमिल थालाईवांस और तेलगु टाइटंस के बीच 28 जुलाई को खेला जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story