×

पुणे टेस्ट: 275 पर ढेर हुए चोकर्स, भारत को मिली 326 रनों की बढ़त

चार विकेट लेते ही रविचंद्रन अश्विन ने अपने 50 विकेट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरे कर लिए हैं। वहीं, निचले क्रम के बल्लेबाज केशव महाराज ने 132 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका की ओर से सर्वाधिक 72 रन बनाए।

Manali Rastogi
Published on: 6 Aug 2023 3:37 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2023 3:39 AM GMT)
पुणे टेस्ट: 275 पर ढेर हुए चोकर्स, भारत को मिली 326 रनों की बढ़त
X

पुणे: पुणे के एमसीए स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। ऐसे में टीम इंडिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 601 रन बनाए और अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

यह भी पढ़ें: दुनिया की सबसे बड़ी पंचायत हुई कंगाल! नियमित बैठकें रद्द, एसी-हीटर बंद

वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 275 रनों पर ही समिट गई। ऐसे में पहली पारी के आधार पर भारत को 326 रनों की बढ़त मिली है। बता दें, भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने चार, उमेश यादव ने तीन, मोहम्मद शमी ने दो और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: INDvSA: जब मैदान में घुस गया युवक, खिलाड़ियों के उड़ गये होश

चार विकेट लेते ही रविचंद्रन अश्विन ने अपने 50 विकेट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पूरे कर लिए हैं। वहीं, निचले क्रम के बल्लेबाज केशव महाराज ने 132 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका की ओर से सर्वाधिक 72 रन बनाए। केशव महाराज के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 64, वर्नोन फिलैंडर ने नाबाद 44, थ्यूनिस डि ब्रुइन ने 30 और क्विंटन डि कॉक ने 31 रन टीम के लिए जोड़े।

यह भी पढ़ें: राम रहीम बनेगा ये एक्टर, अब बड़े पैमाने पर होगा बाबाओं का खुलासा

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story