×

Punjab Board: 12वीं में फेल छात्रों का साल नहीं होगा बर्बाद, अगले माह फिर दे पाएंगे एग्जाम

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने 12वीं का रिजल्ट 13 मई को जारी हो गया है। जिसमें 63,000 छात्र उत्तीर्ण होने में असफल रहें। ऐसे में बोर्ड इन छात्रों के लिए अगले माह फिर से परीक्षा का आयोजन करेगा। पंजाब बोर्ड PSEB SSC क्लास 12वीं का रिजल्‍ट इस वेबसाइट pseb.ac.in पर चेक करें।

priyankajoshi
Published on: 18 May 2017 9:40 AM GMT
Punjab Board: 12वीं में फेल छात्रों का साल नहीं होगा बर्बाद, अगले माह फिर दे पाएंगे एग्जाम
X

नई दिल्ली : पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने 12वीं का रिजल्ट 13 मई को जारी हो गया है। जिसमें 63,000 छात्र उत्तीर्ण होने में असफल रहें। ऐसे में बोर्ड इन छात्रों के लिए अगले माह फिर से परीक्षा का आयोजन करेगा। पंजाब बोर्ड PSEB SSC क्लास 12वीं का रिजल्‍ट इस वेबसाइट pseb.ac.in पर चेक कर सकते है।

ये भी पढ़ें... CBSE स्कूलों का करेगा मूल्यांकन! अब अच्छे स्कूल का चुनाव करना होगा आसान

पंजाब एजुकेशन मिनिस्टर अरुणा चौधरी का कहना है कि पीएसईबी 12वीं की री-अपीयर परीक्षा 23 जून को ली जाएगी। उनका कहना है कि यूनिवर्सिटी में दाखिला शुरू होने और दूसरे कारणों की वजह से री-अपीयर एग्जाम जल्दी करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें... बिहार: 20 मई से आने लगेगा बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम, ICSE का रिजल्ट पहले

छात्रों का साल न हो बर्बाद

मंत्रालय की मानें तो इस री-अपीयर एग्जाम का रिजल्ट भी 10 दिनों के अंदर ही जारी कर दिया जाएगा। जिससे स्टूडेंट्स समय से एडमिशन ले सकें और उनका साल भी बर्बाद न हो।

ये भी पढ़ें... मई कें अंत में जारी होंगे CBSE के 10वीं और 12वीं परिणाम

अब स्ट्रीम के छात्रों के लिए होंगे री-अपीयर एग्जाम

चौधरी ने कहा कि पीएसईबी इससे पहले साइंस स्ट्रीम के छात्रों के लिए ही री-अपीयर परीक्षाएं आयोजित करता था। लेकिन अब स्ट्रीम के छात्रों के लिए री-अपीयर परीक्षाएं एग्जाम्स आयोजित की जाएंगी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story