×

द्रविड़ व श्रीनिवासन का बड़ा खुलासा, CSK को IPL में ऐसे मिली सफलता

  एम एस धोनी को कैप्टन कूल कहा जाता है। अपनी शानदार खेल की बदौलत वो आईपीएल के सफलतम कप्तानों में शुमार हैं। उन्होंने  बार सीएसके को खिताबी जीत दिलाई है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 2 Aug 2020 2:38 PM GMT
द्रविड़ व श्रीनिवासन का बड़ा खुलासा,  CSK को IPL में ऐसे मिली सफलता
X

नई दिल्ली एम एस धोनी को कैप्टन कूल कहा जाता है। अपनी शानदार खेल की बदौलत वो आईपीएल के सफलतम कप्तानों में शुमार हैं। उन्होंने बार सीएसके को खिताबी जीत दिलाई है।

सहजता, खेल सफलता की वजह

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का कहना है कि उनकी सहजता, उनकी खेल के बारे में समझ और इसके पीछे किए गए बेहतरीन काम की वजह से ही वो इतने सफल रहे हैं। वहीं सीएसके के मालिक व बीसीसीआइ के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन भी द्रविड़ की इस बात से सहमत हैं।

राहुल द्रविड़ ने कहा कि वे प्रतिभा को समझते हैं और इसलिये निश्चित रूप से उनके पास ‘स्काउटिंग प्रक्रिया’ बहुत अच्छी है। उन्होंन कहा- धौनी को अच्छी तरह जानते और उम्मीद करता है कि वह बिल्कुल नहीं बदले।

यह पढ़ें....अब हेलमेट के नाम पर कुछ भी नहीं चलेगा, अगर ये नियम तोड़ा तो लगेगा भारी जुर्माना

सीएसके ने तीन बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है और सिर्फ मुंबई इंडियंस ही उनसे आगे हैं। सीएसके हर बार नॉकआउट में पहुंची है। उनके बारे में एन श्रीनिवासन ने कहा कि जब डाटा को काफी अहमियत दी जाती है तब कैसे धौनी की सहजता और उनके फैसलों ने टीम को सफलता दिलायी।

यह पढ़ें...काशी में बने इस खास दुपट्टे के साथ भूमि पूजन करेंगे पीएम मोदी

एम एस धौनी पूरी तरह से सहज व्यक्ति है। गेंदबाजी कोच व टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग व टीम से जुड़ा हर कोई इसमें शामिल होंगे और हर कोई राय देगा लेकिन वह उठेगा और चला जायेगा। श्रीनिवासन ने कहा कि उन्हें ये ठीक लगता है कि वह मैदान पर बल्लेबाज या खिलाड़ी का आकलन कर लेगा। वहीं दूसरी ओर एक व्यक्ति के आकलन के लिए इतने डाटा मौजूद हैं। इसलिये डाटा और सहजता के बीच लाइन बनाना काफी मुश्किल है। धौनी अपने आप पर ज्यादा भरोसा रखते हैं उन्हें डाटा व अन्य किसी बात पर ज्यादा भरोसा नहीं है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story