×

रेल मंत्री प्रभु ने की महिला क्रिकेट खिलाड़ियों की समय से पूर्व पदोन्नति की घोषणा

By
Published on: 24 July 2017 7:28 AM GMT
रेल मंत्री प्रभु ने की महिला क्रिकेट खिलाड़ियों की समय से पूर्व पदोन्नति की घोषणा
X

नई दिल्ली: रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सोमवार को भारतीय विश्व कप टीम की उन महिला क्रिकेटरों के लिए समय से पूर्व पदोन्नति की घोषणा की जो रेलवे से जुड़ी हुई हैं।

भारत की 15 सदस्यीय महिला टीम में से 10 खिलाड़ी रेलवे से जुड़ी हुई हैं, जिसमें कप्तान मिताली राज और उप कप्तान हरमनप्रीत कौर भी शामिल हैं।

समय से पूर्व पदोन्नति के अलावा लड़कियों के लिये नकद पुरस्कार भी होंगे।

भारतीय टीम की स्टार बल्लेबाज़ हरमनप्रीत कौर ने सेमीफाइनल और फाइनल में बेहतरीन बल्लेबाज़ी की। सेमीफाइनल में 28 साल की इस दायें हाथ की बल्लेबाज ने 115 गेंद में 171 रन की पारी खेली, जिससे भारत ने पिछले चैंपियन आस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में प्रवेश करवाया जबकि फाइनल में अहम 51 रनों की पारी खेली।

रेलवे खेल प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) की सचिव और खेल/ईडी रेखा यादव ने कहा, 'रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने भारतीय टीम को शुभकामनायें भेजी हैं। उन्होंने रेलवे में शामिल महिला क्रिकेटरों के लिये समय से पूर्व पदोन्नति की घोषणा की जो हैं।'

उन्होंने कहा, 'उनके लिये नकद पुरस्कार भी होंगे।' मिताली और हरमनप्रीत के अलावा रेलवे से जुड़ी खिलाड़ी एकता बिष्ट, पूनम राउत, वेदा कृष्णामूर्ति, पूनम यादव, सुषमा वर्मा, मोना मेशराम, राजेश्वरी गायकवाड़ और नुजहत परवीन हैं।

Next Story