×

Asia Cup 2023 Team India: पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एशिया कप के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम

Asia Cup 2023 Team India Squad: टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल के साथ मिलकर एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 16 Aug 2023 11:30 AM GMT
Asia Cup 2023 Team India: पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एशिया कप के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम
X
Asia Cup 2023 (Pic Credit-Social Media)

Asia Cup 2023 Team India Squad: आईसीसी मेंस वनडे वर्ल्ड कप के मैच से पहले, टीम इंडिया को एशिया कप के अग्निपरीक्षा से गुजरना है। इस टूर्नामेंट से भारतीय टीम को अपनी सभी खामियों को दूर करने का सुनहरा मौका मिलेगा। वर्ल्ड कप के मेगा इवेंट से पहले टीम सिलेक्शन के लिए बड़ी दिक्कत सामने आ रही हैं। एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान का इंतजार क्रिकेट फैंस को काफी समय से है। इस इंतजार के बीच टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री(Former Head Coach Ravi Shastri) , एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल के साथ मिलकर एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है, इस टीम की खासियत यह है कि, इस टीम में केएल राहुल को शामिल ना करके, तिलक वर्मा को नंबर-4 की पोजीशन पर टीम में खिलाना उचित मान रहे है।

भारत के इंजर्ड खिलाड़ियों को लेकर अभी कुछ ऑफिशियल अपडेट नहीं आया हैं। इन इंजर्ड खिलाड़ियों में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी शामिल हैं। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के टीम में शामिल होने की संभावना भी धुंधली सी हैं। इस स्थिति में रवि शास्त्री ने तिलक को टीम में शामिल करना बेहतर निर्णय बताया है। लेकिन फिर भी पिछले कुछ दिनों से राहुल और अय्यर, एनएसी में फिट होते देखे जा रहे है। इन दिनो के प्रैक्टिस का वीडियो अक्सर सामने आता रहता है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये दोनों लगभग फिट हो चुके है।

टीम इंडिया के चयन को लेकर, इस परेशानी के लिए रवि शास्त्री ने संदीप पाटिल और एमएसके प्रसाद के साथ मिलकर एशिया कप के लिए 15 संभावित खिलाड़ियों को टीम में जगह दिया है। इस टीम में सूर्यकुमार यादव और शार्दुल ठाकुर को भी शामिल किया है। इसके अलावा टीम में 4 प्रमुख तेज़ स्पिनर गेंदबाजों में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को जगह दिया है।

Asia Cup 2023: के संभावित टीम में 4 स्पिनर गेंदबाज शामिल

एशिया कप(Asia Cup) के लिए रवि शास्त्री एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल ने संभावित टीम में मिलकर 4 मेन स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है। इस टीम में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल जैसे 2 स्पिन ऑलराउंडर के अलावा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी जगह दी गई है। श्रीलंका में स्पिन गेंदबाजी के लिए बेहतर हालात को देखते हुए तीन स्पिनर्स टीम में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

रवि शास्त्री, एमएसके प्रसाद और संदीप पाटिल की संभावित एशिया कप टीम यहां देखिए:

विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, तिलक वर्मा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल,सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story