×

Will Jacks Records: आरसीबी टीम में विराट का साथी खिलाड़ी मचा रहा बवाल, वर्ल्ड क्रिकेट में किया विस्फोटक बल्लेबाजी

Will Jacks Records: विराट कोहली वर्तमान में भले ही प्रदर्शन करने में पीछे रह जाते हो। लेकिन उनके टीममेट ताबड़तोड़ अंदाज में खेल रहे है। ऐसे ही एक खिलाड़ी ने मैदान पर जैसे भूचाल सा ला दिया। इस खिलाड़ी को विराट की आईपीएल टीम आरसीबी ने ऑक्शन में 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Yachana Jaiswal
Published on: 23 Jun 2023 3:01 PM GMT
Will Jacks Records: आरसीबी टीम में विराट का साथी खिलाड़ी मचा रहा बवाल, वर्ल्ड क्रिकेट में किया विस्फोटक बल्लेबाजी
X
Will Jacks magical over(Pic Credit -Social Media)

Will Jacks Records: क्रिकेट के मैदान पर मैच देखने वालों को सबसे ज्यादा मजा चौके-छक्के मरते हुए देखने में आता है। आजकल के क्रिकेट कार्यक्रम में खिलाड़ी का उत्साह बढ़ते हुए देखा जा रहा है। जिसके साथ मैच में रनों के उछाल के साथ सिक्सर और चौके पड़ते हुए भी देखा जा रहा है। जिसके साथ शतक पड़ना भी ज्यादा देखने को भी मिलता है। टेस्ट मैच में भी बल्लेबाज चौके-छक्के लगाने में पीछे नहीं हट रहे। इंग्लैंड के एक अनुभवशाली बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ अंदाज में मैदान पर बल्ले से चौके-छक्के बरसाए हैं।

RCB ने करोड़ों में खरीदा था इस खिलाड़ी को

यह खिलाड़ी जिसने धमाकेदार अंदाज में छक्के बरसाने का काम किया है। उस खिलाड़ी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के ऑक्शन में 3.2 करोड़ रुपये में अपने टीम के लिए खरीदा था। लेकिन अफसोस की बात यह रही कि इस खिलाड़ी को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिल पाया। चोट लगने के कारण आईपीएल2023 से बाहर रहना पड़ा था।आईपीएल के इस सीजन में एक ऐसा खिलाड़ी सामने आया जिसने लास्ट में डेडली ओवर से टीम को जीत दिलाई थी। जब गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाड़ी ने 5 छक्के जड़े थे। Us जाबाज खिलाड़ी का नाम तो सभी जानते है - रिंकू सिंह। केकेआर को जिस तरह उस मैच में रिंकू सिंह ने असंभव जीत दिलाया था उसी तरह वाइटैलिटी ब्लास्ट सीरीज (Vitality Blast) में इसी तरह से कमाल विल जैक्स (Will Jacks) ने करके दिखाया है।

एक ही पारी में जड़े 5 छक्के

इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 लीग की वाइटैलिटी ब्लास्ट (Vitality Blast) में विल जैक्स ने जोरदार प्रदर्शन किया है। सीजन में सरे और मिडलसेक्स के बीच 22 जून को विटेलिटी ब्लास्ट का 100वां मैच खेला गया, जिसमें दोनों ही टीमों ने रनों की बरसात की है। यह एक अधिकतम स्कोर पाने वाला मैच रहा। इस मैच में 500 से ज्यादा रन बनाए गए है। इस मैच में सबसे ज्यादा सुर्खियां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार खिलाड़ी के तरफ रहा, जैक्स ने लगातार एक ही ओवर के 5 गेंदों में 5 छक्के जड़ दिए है लेकिन फिर भी यह खिलाड़ी अपना शतकीय पारी खेलने से चूक गया। जैक्स केवल 4 रनों से शतक लगाने में चूक गए। जैक्स ने 45 गेंदों की पारी में धमाकेदार रूप से 8 चौके और 7 छक्के लगाए है।

जैक्स के मैजिकल ओवर के बाद भी हार गई टीम

जैक्स की टीम सरे को मिडिलसेक्स टीम ने पूरे 7 विकेट से हरा दिया है। सरे टीम जैक्स के योगदान से 7 विकेट पर 252 रनों का हाईएस्ट स्कोर बनाया। दूसरे इनिंग में मिडिलसेक्स ने 3 विकेट के नुकसान पर 254 रन बना लिया जिसमे कुछ गेंद बचे रहते ही टारगेट हासिल कर लिया। जैक्स ने सरे की पारी के दौरान बैटिंग में 11वें ओवर में लेग स्पिनर गेंदबाज ल्यूक हॉलमैन की शुरुआती 5 गेंदों पर 5 छक्के लगाकर मैजिकल ओवर बना दिया। हालांकि,जैक्स अपनी प्रतिभा के दाम पर इससे पहले भी एक ओवर में निरंतर 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना चुके हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story