×

IPL 2020, RCB vs DC: दिल्ली की शानदार जीत, RCB को 59 रनों से हराया

दिल्ली कैपिटल्स की टीम फिलहाल चार में से तीन मुकाबले जीतकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। जबकि इतनी ही जीत हासिल करने वाली आरसीबी कम नेटरनरेट के कारण तीसरे स्थान पर है।

Newstrack
Published on: 5 Oct 2020 1:57 PM GMT
IPL 2020, RCB vs DC: दिल्ली की शानदार जीत, RCB को 59 रनों से हराया
X
आईपीएल के 13वें सीजन के 19वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 59 रनों से करारी शिकस्त दी।

नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें सीजन के 19वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 59 रनों से करारी शिकस्त दी। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 196 रन बनाए। इसके जवाब में 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 13 रन ही बना सकी।

इस शासनदार जीत के साथ ही दिल्ली की टीम एक बार फिर प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। 5 मैचों में उसकी यह चौथी जीत है, जबकि बैंगलोर की 5 मैचों में दूसरी हार है। इस मैच में बेंगलुरु की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णया लिया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अच्छी शुरुआत की। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पावरप्ले में 63 रन बनाए। यह आइपीएल 2020 के पावरप्ले में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। दिल्ली कैपिटल्स को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। शॉ 42 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शिखर धवन भी 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।



ये भी पढ़ें...यूपी का ये शहरः तिरंगा एलईडी लाइट से जगमगाया, चेयरमैन का बड़ा तोहफा

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर के मोइन अली की गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हो गए। दिल्ली का चौथा विकेट रिषभ पंत के रूप में गिरा। पंत 25 गेंदों में 37 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। दिल्ली की तरफ से पारी एकमात्र अर्धशतक मार्कस स्टोइनिस ने लगाया। स्टोइनिस 26 गेंदों में 53 रन बनाया।



दिल्ली से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत खराब रही है। टीम की तरफ से पहले देवदत्त पडिक्कल और आरोन फिंच की जोड़ी मैदान पर आई। अनुभवी आर अश्विन ने फॉर्म में चल रहे देवदत्त को सिर्फ 4 रन के स्कोर पर मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद दूसरे ओपनर फिंच को अक्षर पटेल ने 13 रन पर पवेलियन भेज दिया।



ये भी पढ़ें...भारतीय सेना का तगड़ा जवाब: सालों याद रखेगा पाकिस्तान, तोड़ा था सीजफायर

इसके बाद 9 रन बनाकर एबी डिविलियर्स पवेलियन लौट गए। एनरिच नॉर्त्जे ने डिविलियर्स को शिखर धवन के हाथों कैच करा गिया। तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान कोहली का साथ दे रहे मोइन अली को 11 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल ने शिमरोन हेटमायर के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद आरसीबी को संभलने का मौका नहीं मिला और लगातार विकेट गिरते चले गए। विराट कोहली ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन कगिसो रबादा ने आउट कर दिया। 39 गेंद पर 43 रन बनाकर कोहली पवेलियन लौट गए।



टीम को छठा झटका वॉशिंगटन सुंदर के रूप में लगा जो 17 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी का सातवां विकेट शिवम दुबे के तौर पर गिरा जो कगिसो रबाडा की गेंद पर 11 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद इसुरु उडाना एक रन बनाकर चलते बने। 9वें विकेट के रूप में मोहम्मद सिराज आउट हुएट, जो सिर्फ 5 रन बना पाए।



ये भी पढ़ें...कांग्रेस को कूट दो! केंद्रीय मंत्री के बिगड़े बोल, कह दी इतनी बड़ी बात

प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मोइन अली, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।



यह भी पढ़ें...बदल गए ये नियम: अब निवेश करना हुआ बड़ा आसान, मिलेंगे ये फायदे

दिल्ली कैपिटल्स

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story