×

RCB vs GT: आरसीबी के लिए बड़ा मुकाबला आज, कोहली-डुप्लेसिस की जोड़ी पर रहेगा सारा दारोमदार

Tags:

Suryakant Soni
Published on: 21 May 2023 2:25 PM GMT
RCB vs GT: आरसीबी के लिए बड़ा मुकाबला आज, कोहली-डुप्लेसिस की जोड़ी पर रहेगा सारा दारोमदार
X
RCB vs GT (Photo: Google)

RCB vs GT: आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए अपना आखिरी लीग मैच में काफी महत्वपूर्ण रहने वाला हैं। इस मैच में को जीतकर आरसीबी की टीम प्लेऑफ का टिकट कटवाना चाहेगी। लेकिन उसके सामने गुजरात टाइटंस जैसी नंबर एक टीम की कड़ी चुनौती रहेगी। डुप्लेसिस की कप्तानी वाली इस टीम को अपने आखिरी मैच में होम ग्राउंड का फायदा मिल सकता हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन में अब तक 13 मुकाबलों में से 7 मैच जीत दर्ज की हैं और वह इस मैच को जीतकर अपने प्लेऑफ में प्रवेश करना चाहेगी।

कोहली-डुप्लेसिस की जोड़ी पर सारा दारोमदार:

आरसीबी को कोहली-डुप्लेसिस इस मैच में जीत दिला सकते हैं। दोनों ओपनिंग जोड़ी के रूप में कई बड़े रिकॉर्ड इस सीजन में अपने नाम कर चुके हैं। ऐसे में गुजरात के मजबूत गेंदबाज़ी आक्रमण को कोहली-डुप्लेसिस की जोड़ी ही ध्वस्त कर सकती हैं। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है। यह अपनी छोटी बाउंड्री के कारण हाई स्कोरिंग मैदान के रूप में जाना जाता है। ऐसे में आरसीबी के फैंस इस मैच में अपने दोनों बल्लेबाज़ों से काफी उम्मीद रखेंगे।

कोहली और डुप्लेसिस ने किया बड़ा कारनामा:

इस सीजन में कोहली और डुप्लेसिस के बीच जबरदस्त तालमेल देखने को मिला है। दोनों ने मिलकर अपनी टीम को कई मैच जीता दिए। इसके साथ ही आईपीएल के इतिहास में एक ऐसा कारनामा किया जो आज तक कोई दूसरी सलामी जोड़ी नहीं कर पाई। कोहली और डुप्लेसिस ने आईपीएल के इतिहास में बड़ा कारनामा करते हुए बतौर सलामी जोड़ी 800 रन पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाली आईपीएल के इतिहास की यह पहली जोड़ी बन गई है। इससे पहले इस रिकॉर्ड पर डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो का नाम था, जिन्होंने 2019 सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 791 रन जोड़े थे।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, अनुज रावत (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा और मोहम्मद सिराज।

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, दासुन शनाका, राहुल तेवतिया, मोहित शर्मा, राशिद खान, मोहम्मद शमी और नूर अहमद।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story