×

RCB vs KKR Highlights IPL 2023: RCB के खिलाफ जीते हुए मैच में KKR के स्टार खिलाड़ी पर लगा जुर्माना, पढ़ें पूरी खबर

RCB vs KKR Highlights IPL 2023: IPL के 36वें मुकाबले में जीतकर KKR ने आरसीबी को इस सीजन में दूसरी बार हराया है। जीत के बाद खुशी मनाना भी टीम को भारी पड़ गया, केकेआर के स्टार खिलाड़ी पर जुर्माना लगाया गया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 April 2023 10:07 AM GMT
RCB vs KKR Highlights IPL 2023: RCB के खिलाफ जीते हुए मैच में KKR के स्टार खिलाड़ी पर लगा जुर्माना, पढ़ें पूरी खबर
X
RCB vs KKR Highlights IPL 2023 - Pic Credit - IPL 2023 (Social Media)

RCB vs KKR Highlights IPL 2023: RCB vs KKR मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 21 रनों से कोलकाता नाइट राइडर्स ने हरा दिया। इस लिंग में अपनी दूसरी जीत आरसीबी के खिलाफ तय की है। कोलकाता के मैच में जितने के पीछे कई महारथियों का परिश्रम है। लेकिन टीम के मुश्किलें भी बढ़ गई है, आईपीएल के आचार संहिता के तहत केकेआर टीम के खिलाड़ी को उल्लंघन करते पाया गया हैं। केकेआर के तरफ से खेलते हुए खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया था।

किस खिलाड़ी पर लगा जुर्माना?

RCB vs KKR मैच में, केकेआर के तरफ से 29 गेंदों पर 56 रनों की धुआंधार पारी खेलने वाले ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय ने आरसीबी के गेंदबाजों की शामत खड़ी कर दी थी। लेकिन उनका कोई व्यवहार ऐसा हो गया कि जो आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के अंतर्गत नहीं आता। रॉय को मैच रेफरी ने लेवल 1 के ऑफेंस से दोषी बताया जा रहा है। आर्टिकल 2.2 से उनके ऊपर 10 % मैच फीस का जुर्माना लगाया गया। ऐसे मुद्दों पर रेफरी के निर्णय को लास्ट माना जता है। ऐसे जुर्माना खिलाडियों के असभ्य व्यवहार पर लगता है।जेसन रॉय पर जुर्माना क्यों लगाया गया है इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। 10 वें ओवर में जब वह out हुए थे तो उन्होंने

हालांकि, जो आईपीएल का अनुच्छेद बताया गया है उसके अनुसार जब कोई खिलाड़ी अनुचित व्यवहार करता है तो उसके ऊपर इसके तहत जुर्माना लगाया जाता है। इसका पूरी टीम से कुछ लेना-देना नहीं होता है बस उस खिलाड़ी के ऊपर ही हर्जाना लगता है। अगर मैच के ऊपर ध्यान दें तो जेसन रॉय जब 10वें ओवर में विजय कुमार विशाख की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए तो उन्होंने पवेलियन की ओर जाते हुए अपना बल्ला हवा में उछाल दिया था। यह एक कारण हो सकता है, हालांकि इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। इससे पहले आरसीबी के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के आवेश खान पर हेलमेट फेंकने के लिए भी जुर्माना लगाया गया था।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story