×

RCB vs LSG Pitch Report: चिन्नास्वामी में किसका रहेगा बोलबाला..?, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल...

RCB vs LSG Pitch Report: आईपीएल 2023 में सोमवार यानी आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का लखनऊ सुपर जायंट्स से मुकाबला होगा। आरसीबी को पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ 81 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी थी।

Suryakant Soni
Published on: 10 April 2023 6:21 PM GMT
RCB vs LSG Pitch Report: चिन्नास्वामी में किसका रहेगा बोलबाला..?, जानिए पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल...
X
RCB vs LSG Pitch Report (Photo: Google)

RCB vs LSG Pitch Report: आईपीएल 2023 में सोमवार यानी आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का लखनऊ सुपर जायंट्स से मुकाबला होगा। आरसीबी को पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ 81 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी थी। वहीं दूसरी तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने पिछले मैच में जोरदार जीत दर्ज की। आज रात 7.30 बजे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। यह मैच आरसीबी के होम ग्राउंड पर खेला जाएगा।

चेज करने वाली टीम को मिलता हैं फायदा:

बता दें बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलती हैं। यहां कोई भी कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला करता हैं। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की बाउंड्रीज दूसरे ग्राउंड के मुकाबले आईपीएल में छोटी रहती हैं। ऐसे में बल्लेबाज़ इस पिच तहलका मचा सकते हैं। यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 183 रहा है। आईपीएल 2023 में इस मैदान पर अब तक एक मुकाबला खेला गया है, जहां आरसीबी ने 172 रनों के लक्ष्य को 22 गेंद पहले ही हासिल कर लिया था।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला:

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जो टीम दूसरी इनिंग में बल्लेबाज़ी करती हैं उसे काफी फायदा मिलता हैं। चिन्नास्वामी के मैदान के पुराने आंकड़ों पर नज़र डाले तो अबतक यहां कुल 17 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 6 मैचों में जीत मिली है। जबकि दूसरी बल्लेबाज़ी वाली टीम ने इस मैदान पर 10 बार स्कोर का पीछा करते हुए जीत हासिल की। ऐसे में आज के मैच में टॉस बेहद निर्णायक भूमिका में नज़र आएगा।

कोहली पर रहेगा आरसीबी का दारोमदार:

आरसीबी ने इस मैच से पहले आईपीएल 2023 में दो मुकाबले खेले हैं। इसमें पहले मैच में मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से बुरी तरह हराया था। लेकिन इसके बाद ईडन गार्डन पर केकेआर के सामने 81 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में आरसीबी कि नजर जीत की राह पर लौटने पर टिकी होंगी। लेकिन आसीबी के लिए डेथ ओवरों की गेंदबाजी चिंता का सबब बन गई है। आज के मैच में आरसीबी को कोहली और प्लेसिस की जोड़ी से बड़ी उम्मीद होगी। लखनऊ सुपरजाइंट्स के मजबूत गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने आरसीबी को इस मैच में बड़ा स्कोर बनाना होगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story