×

RR vs RCB: मैक्सवेल-प्लेसिस की तूफानी बल्लेबाज़ी, आरसीबी ने राजस्थान को दिया 190 रनों का लक्ष्य

RR vs RCB: आईपीएल में रविवार को पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 23 April 2023 5:56 PM GMT
RR vs RCB: मैक्सवेल-प्लेसिस की तूफानी बल्लेबाज़ी, आरसीबी ने राजस्थान को दिया 190 रनों का लक्ष्य
X
RR vs RCB

RR vs RCB: आईपीएल में रविवार को पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए। आरसीबी के लिए इस पारी में मैक्सवेल और कप्तान प्लेसिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की। राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज़ों ने अंतिम ओवर्स में वापसी करते हुए आरसीबी के स्कोर को 200 रनों के पार जाने से रोक दिया।

ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी बल्लेबाज़ी:

आरसीबी की तरफ से इस पारी में ग्लेन मैक्सवेल ने सबसे अधिक 77 रन बनाए। आरसीबी की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली मैच की पहले गेंद पर गोल्डन डक हो गए। कोहली को ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही गेंद पर अपना शिकार बनाया। उसके बाद कप्तान डु प्लेसिस और मैक्सवेल ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 66 गेंदों में 127 रन की महत्वपूर्ण शतकीय साझेदारी निभाई। मैक्सवेल ने 44 गेंद में 77 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के भी जमाए।

डु प्लेसिस का इस सीजन में 5वां अर्धशतक:

बता दें आरसीबी के के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पिछले दो मैचों में चोट के कारण सिर्फ बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। उनकी जगह टीम की कमान एक बार फिर विराट कोहली संभाल रहे हैं। इस सीजन में उनका बल्ले से प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा हैं। डु प्लेसिस ने अपनी शानदार लय को बरकरार रखते हुए राजस्थान के खिलाफ इस मैच में सीजन का 5वां अर्धशतक लगाया। डु प्लेसिस ने 39 गेंद में 62 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के भी जमाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story