×

Rishabh Pant Fitness: एक्सीडेंट के बाद पहली बार उठाया बल्ला, ऋषभ पंत के हेल्थ पर लेटेस्टअपडेट

Rishabh Pant Fitness Update Comeback: बीसीसीआई ने हाल ही में बताया कि पंत ने बल्लेबाजी की प्रैक्टिस शुरू कर दी है। वे बल्ले को लेकर बॉल का सामना करने को तैयार है। इससे भारतीय क्रिकेट जगत के साथ क्रिकेट फैंस के लिए भी बड़ी खुश ख़बरी है।

Yachana Jaiswal
Published on: 5 Aug 2023 12:14 PM GMT
Rishabh Pant Fitness: एक्सीडेंट के बाद पहली बार उठाया बल्ला, ऋषभ पंत के हेल्थ पर लेटेस्टअपडेट
X
Rishabh Pant Fitness Update Comback (Pic: Social Media)

Rishabh Pant Fitness Update Comeback: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते महीने ऋषभ पंत के हेल्थ पर लेटेस्ट अपडेट जारी किया था कि वे नेट प्रैक्टिस जल्द शुरू करने वाले है। बिना किसी सहारे के पंत सीढ़ी चढ़ना उतरना करने का प्रयास पहले से कर रहे हैं। बीसीसीआई ने हाल ही में बताया कि पंत ने बल्लेबाजी की प्रैक्टिस शुरू कर दी है। वे बल्ले को लेकर बॉल का सामना करने को तैयार है। इससे भारतीय क्रिकेट जगत के साथ क्रिकेट फैंस के लिए भी बड़ी खुश ख़बरी है। ऋषभ का फिट होना भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहतर विकल्प दे सकता है।

एक्सीडेंट के बाद पहली बार थामा बल्ला

बीते साल दिसंबर में ऋषभ पंत भीषण कार दुर्घटना के शिकार हो गए थे। उस एक्सीडेंट के बाद ऋषभ कई मल्टीपल सर्जरी से गुजरे हैं। जिसके बाद से रिहैब पर है। जिसके बाद हेल्थ में सुधार होने के बाद ऋषभ प्रावटिव करने के लिए तैयार है। उन्होंने बल्लेबाजी की शुरूआत कर दी हैं। ऋषभ एनसीए में नेट प्रैक्टिस के दौरान 140kmph से ज्यादा की गति का सामना कर बल्लेबाजी कर रहे है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत की हेल्थ रिपोर्ट सामने आने के बाद फैंस और यूजर्स का रिएक्शन इस पर खूब आ रहा है। सोशल मीडिया पर फैंस के गुड विशेज की भरमार छा गई है। इन सब में बीसीसीआई का प्रयास है कि 2023 वर्ल्ड कप तक Rishabh Pant के health पर रिकवरी जल्दी हो सके। क्रिकेट के महाकुंभ से पहले पंत की वापसी टीम में हो सके, पर ये सभी चीजे पंत के हेल्थ पर निर्भर करती है।
एक सोशल मीडिया यूजर ने प्रतिक्रिया दी कि हम सबको उम्मीद है कि क्रिकेट में लीजेंड जल्द ही वापस टीम में आएगा। दूसरे फैन ने लिखा कि क्या वर्ल्ड कप तक वापसी का कोई चांस l है? वही एक और फैन ने लिखा कि "अगर प्रैक्टिस में समय से रहे है तो ठीक हैं, कुछ समय लगता है, आप बस जल्दबाजी न करें... हमे इंतजार है। ऋषभ पंत की बात करें तो वे क्रिकेट खासकर टेस्ट क्रिकेट में काफी रोमांच लाने का काम करते हैं।"

बीते साल हुए थे हादसे के शिकार

30 दिसंबर 2023 का दिन ऋषभ पंत के लिए काला सच है। वे उस दिन अपने घर जाने को दिल्ली से निकले थे। तभी दिल्ली देहरादून राजमार्ग पर उनकी कार भीषण दुर्घटना की शिकार हो गई थी। जिसमे पंत गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनके शरीर पर काफी छोटे आई थी। जिसके बाद अलग अलग ऑपरेशन के बाद ऋषभ रिकवर करने लगे है। बल्लेबाजी की प्रैक्टिस शुरू करने के बाद भी अभि भी ऋषभ की वापसी पर कुछ भी कह पाना मुश्किल है। रिपोर्ट्स के अनुसार पंत बेहतर प्रर्दशन प्रैक्टिस के दौरान कर रहे हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story