×

ऋषभ पंत ने की धुंआधार बल्लेबाजी, बनाया टेस्ट करियर का तीसरा शतक

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेहतरीन पारी खेला और तूफानी शतक जड़ते हुए अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जड़ा। हालांकि वो शतक जड़ते ही आउट हो गए लेकिन भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाल दिया।

SK Gautam
Published on: 5 March 2021 1:02 PM GMT
ऋषभ पंत ने की धुंआधार बल्लेबाजी, बनाया टेस्ट करियर का तीसरा शतक
X
ऋषभ पंत ने की धुंआधार बल्लेबाजी, बनाया टेस्ट करियर का तीसरा शतक

अहमदाबाद: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन था। बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए हैं। जवाब में भारत ने खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए। ऋषभ पंत ने शानदार 101 रनों की पारी खेली। इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड पर 89 रनों की लीड ले ली है।

ऋषभ पंत ने टेस्ट करियर का तीसरा शतक बनाया

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेहतरीन पारी खेला और तूफानी शतक जड़ते हुए अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जड़ा। हालांकि वो शतक जड़ते ही आउट हो गए लेकिन भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाल दिया। ऋषभ पंत का ये शतक उस समय आया है जब भारतीय टीम की शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई थी। सातवें विकट के लिए ऋषभ पंत और वाशिंगटन सुन्दर ने शतकीय साझेदारी कर डाली।

rishabh pant

ऋषभ पंत ने टेस्ट करियर का तीसरा शतक जड़ा है। उन्होंने जो रूट की गेंद पर छक्का मारकर शतक पूरा किया। पंत ने 116 गेंदों में शतक जड़ा। उनका साथ सुंदर ने बखूबी दिया। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। इसके बाद पंत आउट हो गए। ऋषभ पंत 118 गेंदों बनाकर 101 रन बनाकर आउट हुए हैं।

ये भी देखें: पाकिस्तान की फजीहत, क्रिकेटर एलेक्स हेल्स को नाश्ते में मिले सड़े अंडे और ब्रेड

जेम्स एंडरसन के ओवर में दो चौके लगाए

आउट होने से पहले ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने जेम्स एंडरसन के ओवर में दो चौके लगाए। इसके बाद उन्होंने जो रूट की गेंद पर छक्का मारकर शतक पूरा किया। वो 101 रन बनाकर आउट हुए। जेम्स एंडरसन की गेंद पर जो रूट ने उनका कैच पकड़ा। 259 के स्कोर पर भारत को सातवां झटका लगा है।

Rishabh Pant stormy batting -3

ऋषभ पंत बैटिंग देख फैंस भी हैरान रह गए। ट्विटर पर ऋषभ पंत के नाम से तमाम फैंस तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देने लगे। कोई विरेंदर सहवाग से उनकी तुलना करने लगा तो कोई ऋषभ को हीरो कहने लगा। एक यूजर ने कहा कि ऋषभ पंत टेस्ट में टी-20 का मजा दे रहे हैं।

ये भी देखें: India vs England 4th Test Day 2: भारत ने ली 89 रनों की लीड, पंत ने बनाए शानदार 101 रन

सात विकेट के नुकसान पर भारत ने 294 रन बना लिए हैं

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन था। इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए हैं। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा विकेट लिए। उन्होंने इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं, इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 55 रन बनाए। जवाब में भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 294 रन बना लिए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story