रोहित का बड़ा खुलासा: इसलिए भावुक हुईं रितिका, दोहरे शतक के दौरान लगीं रोने

रोहित ने अपनी लंबी पारी खेलने के बारे में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं बहुत धीमी गति से बढ़ रहा था, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे दोहरा शतक मिलेगा।

भारत समेत पूरी दुनिया में जारी कोरोना वायरस के कहर के चलते दुनियाभर में इस समय क्रिकेट पूरी तरह से बंद है। ऐसे में सभी खिलाड़ी अपने-अपने घरों में अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता रहा हैं। ऐसे में ऑनलाइन चैट शो काफी बढ़ गए हैं। अधिकतर खिलाड़ी इन चैट शोज में हिस्सा ले रहे हैं। और नए नए खुलासे कर रहे हैं। इसी क्रम में भारतीय टीम के हिटमैन और विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक ऑनलाइन चैट शो ‘ओपन नेट्स विद मयंक’ के दौरान अपने तीसरे वनडे दोहरे शतक से जुड़े कुछ अन कहे किस्सों को शेयर किया। ये शो भारतीय खिलाड़ी मयंक अग्रवाल का है।

रोहित को डाइव लगाते देख डर गईं थीं पत्नी

मयंक अग्रवाल के ऑनलाइन चैट शो में हिटमैन रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ जड़े अपने कैरियर के तीसरे दोहरे शतक के बारे में एक खुलासा करते हुए बताया कि आखिर उस दोहरे शतक के समय उनकी पत्नी रितिका आखिर क्यों रोने लगीं थीं। रोहित ने इसका खुलासा करते हुए बताया, ” जब मैंने दोहरे शतक को छुआ, तो मेरी पत्नी भावुक हो गईं। यह एक विशेष पारी थी क्योंकि हमारी शादी की सालगिरह (13 दिसंबर) थी। और उस अवसर पर मैं उन्हें सबसे अच्छा उपहार दे सकता था।

ये भी पढ़ें-   इंदौर: वेब सीरीज एक्सएक्सएक्स को लेकर एकता कपूर के खिलाफ FIR दर्ज

 

वह डर गई थीं, जब मुझे 196 के अपने स्कोर पर डाइव लगाना पड़ा था। तब रीतिका को लगा कि मेरी बांह मुड़ गई है और वह भावुक हो गईं।” गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने 13 दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 13 चौके और 12 छक्के कि मदद से 153 गेंदों पर 208 रनों की यादगार नाबाद पारी खेली थी। रोहित कि ही इस पारी कि बदौलत टीम इंडिया ने उस मैच में 50 ओवरों में 392/4 रन का स्कोर बनाया था। और उस मैच को 141 रनों से अपने नाम किया था।

रोहित ने बताया कैसे लगा लेते हैं दोहरा शतक

रोहित ने अपनी लंबी पारी खेलने के बारे में बात करते हुए कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं बहुत धीमी गति से बढ़ रहा था, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे दोहरा शतक मिलेगा। लेकिन एक बार जब आप 125 पार कर लेते हैं, तो मुझे लगता है कि यह आपके लिए आसान हो जाता है। क्योंकि गेंदबाज दबाव में होते हैं। जब तक आप कोई गलती नहीं करते, मुझे नहीं लगता कि आप आउट हो सकते हो।’ इस बातचीत के दौरान शो में टीम में रोहित के जोड़ीदार शिखर धवन भी इस शो में मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-   केजरीवाल का बड़ा एलान: आदेश न मानने पर होगी कार्रवाई, दिल्ली सरकार हुई सख्त

इस दौरान अपने दोनों कि साझेदारी के बारे में बात करते हुए शिखर धवन ने बताया, ‘हमने पहली बार 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी में शुरुआत की थी। हम अपने अंडर -19 दिनों से एक-दूसरे को जानते हैं और हमारी जोड़ी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि हम एक-दूसरे पर दबाव नहीं डालते हैं, इसे आपस में बांट लेते हैं।’ आपको बता दें की रोहित एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल में तीन दोहरे शतक लगाए हैं। यह श्रीलंका के खिलाफ उनका दूसरा दोहरा शतक रहा, और एक ऑस्ट्रेलिया (264) के खिलाफ आया था।