×

केजरीवाल का बड़ा एलान: आदेश न मानने पर होगी कार्रवाई, दिल्ली सरकार हुई सख्त

केजरीवाल ने कहा कि चंद लोगों ने माफिया बनाया हुआ था इसे तोड़ने में समय लग रहा है। कुछ अस्पताल पावरफुल हैं जिनका राजनीतिक दलों में पहचान है।

Aradhya Tripathi
Published on: 6 Jun 2020 10:01 AM GMT
केजरीवाल का बड़ा एलान: आदेश न मानने पर होगी कार्रवाई, दिल्ली सरकार हुई सख्त
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें तक इस वायरस से निपटने के लिए तमाम तरह के प्रयास कर रही हैं। अब इसी कड़ी में राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना बेड की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले सभी अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। सीएम केजरीवाल ने एक सख्त कदम उठाते हुए एक शख्स को प्राइवेट अस्पताल ने बेड देने से मना कर दिया। जब एक टीवी प्रोग्राम में एंकर ने लाइव कॉल किया तो पहले तो अस्पताल ने मना किया, लेकिन बहुत गिड़गिड़ाने पर अस्पताल ने आठ लाख रूपए मांगे।

बेड की ब्लैक मार्केटिंग पर केजरीवाल सख्त

इधर कुछ दिनों में दिल्ली में कुछ ऐसे मामले सामने आये हैं जिनमें अस्पतालों में बेड की ब्लैक मार्केटिंग हुई है। दरअसल दिल्ली में कुछ प्राइवेट अस्पताल इस कोरोना महामारी के संकट काल में भी कालाबाजारी और भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बेड की ब्लैक मार्केटिंग इसलिए की जाती है क्योंकि अस्पताल में कितने बेड हैं इसकी जानकारी लोगों को नहीं मिल पा रही थी। इसलिए कोरोना एप लांच किया गया था। एप लांच करने के बाद से बवाल मच गया है। अब अस्पताल ही बेड की जानकारी अपडेट कर रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने अब एक सख्त उठाया है। केजरीवाल ने कहा कि चंद लोगों ने माफिया बनाया हुआ था इसे तोड़ने में समय लग रहा है। कुछ अस्पताल पावरफुल हैं जिनका राजनीतिक दलों में पहचान है।

ये भी पढ़ें- फिल्मी दुनिया के पहले ‘आफ-स्क्रीन सुपरस्टार’ बने सोनू सूद

अस्पताल वाले अब धमकी दे रहे हैं लेकिन इलाज तो करना ही पड़ेगा। वो पार्टी के आकाओं से कुछ नहीं करवा सकते। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। सभी प्राइवेट अस्पतालों के मालिकों को शुक्रवार से बुलाया जा रहा है। साफ निर्देश है कि कोरोना मरीजों का इलाज करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि शुक्रवार को 33 अस्पतालों के साथ बैठक हुई थी। आज सभी अस्पतालों के साथ बैठक हो जाएगी। हमारी सरकार सभी अस्पतालों की समस्या का समाधान भी ढूंढ रही है। केजरीवाल ने जनता से कहा कि कुछ दिन का समय दीजिए मुझे। दुनिया मे पहली बार ऐसा एप बना है जो अस्पतालों में बेड का डेटा जनता के लिए पारदर्शी कर रहा है। दिल्ली में कोरोना एप लांच होने के बाद से 1100 मरीज प्राइवेट अस्पतालों में मंगलवार से अबतक एडमिट हुए हैं।

आदेश न मानने पर अस्पताल पर होगी कार्रवाई- केजरीवाल

वहीं अस्पतालों द्वारा इलाज से मना करने को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब से एक वॉलंटियर्स प्राइवेट अस्पतालों में बैठेगा जो लोगों को बेड दिलाने में मदद करेगा। सरकार ने आज आदेश जारी कर दिया है। अब से किसी भी सस्पेक्ट मरीज को एडमिट करने या इलाज करने से अस्पताल मना नही करेंगे। अगर कोई अस्पताल सरकार का आदेश नहीं मानता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। केजरीवाल ने टेस्टिंग के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में आज 5300 टेस्टिंग हुई है।

ये भी पढ़ें- गोल्ड की दुकानें खुली: मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट, इतना सस्ता हुआ सोना

टेस्ट बंद नहीं हुई है। दिल्ली में 42 लैब टेस्ट करती हैं, इनमें से 6 लैब बदमाशी कर रहे थे। उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है। 36 लैब अब भी काम कर रहे हैं। दिल्ली सरकार के 17 कोविड सेंटर हैं वहां भी टेस्ट कराई जा सकती है। वहीं बिना लक्षण वाले लोगों से अपील करते हुए केजरीवाल ने कहा कि फिलहाल Asymptomatic लोग टेस्ट न कराएं। अगर सभी Asymptomatic लोग टेस्ट कराने पहुंच जाएंगे तो सिस्टम ठप हो जाएगा। टेस्टिंग की कोई दिक्कत नहीं है। अगर कोई दिक्कत आती है तो उसे ठीक कर दूंगा।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story