×

क्या रोहित शर्मा(Rohit Sharma) बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कप्तान?

कुछ क्रिकेट विश्लेषकों का तो यहाँ तक मानना है कि मौजूदा कप्तान को तुरंत अपने पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए. जिससे रोहित शर्मा(Rohit Sharma)ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2020 के टी-20 वर्ल्डकप और भारत की मेजबानी वाले 2023 के वनडे वर्ल्डकप के लिए एक अच्छी टीम बना सकें.

Aditya Mishra
Published on: 28 July 2019 5:21 AM GMT
क्या रोहित शर्मा(Rohit Sharma) बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कप्तान?
X

स्पोर्ट्स डेस्क: वर्ल्डकप में टीम इंडिया की हार के बाद लोग तरह-तरह के सवाल खड़े कर रहें हैं. विराट कोहली को कप्तानी से हटाने की मांग भी इन सवालों में ही कहीं खड़ी होती है. कुछ क्रिकेट विश्लेषकों का तो यहाँ तक मानना है कि मौजूदा कप्तान को तुरंत अपने पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए. जिससे रोहित शर्मा(Rohit Sharma)ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2020 के टी-20 वर्ल्डकप और भारत की मेजबानी वाले 2023 के वनडे वर्ल्डकप के लिए एक अच्छी टीम बना सकें.

इन सारी बातों को बढ़ावा विराट कोहली की कप्तानी में कमी से मिलता है. सबको पता है कि विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन उनका कप्तानी का रिकॉर्ड बेहद ख़राब है. अगर टेस्ट मैचों की बात ना करें तो विराट अभी तक आईसीसी का कोई भी टूर्नामेंट भारतीय टीम को जिताने में कामयाब नहीं हुए हैं. वहीँ रोहित ने चार आईपीएल ट्राफी के साथ-साथ निधास ट्राफी और एशिया कप जिताने में सफल हुए हैं. जो कि उनको कप्तानी देने के पक्ष में जाता है.

यह भी पढ़ें.... विराट और रोहित के रिश्ते अब नहीं रहे पहले जैसे? BCCI अधिकारी ने कहा कुछ ऐसा

लेकिन इन सारी बातों पर विराम उसी वक़्त लग जाएगा. अगर रोहित शर्मा ये कह दें कि वह भारतीय टीम की कप्तानी नहीं करेंगे. हाल ही में आई ख़बरों की माने तो रोहित और विराट के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. जिसकी एक ख़ास वजह वर्ल्डकप में विराट द्वारा लिए गए कुछ फैसलें हैं. और इन ख़बरों नें तूल तब पकड़ा, जब रोहित ने विराट की पत्नी अनुष्का को अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट से अनफॉलो कर दिया.

जिसके बाद अनुष्का ने भी अपनी इन्स्टास्टोरी पर लिखा था कि एक बुद्धिमान इंसान ने एक बार भी कुछ नहीं कहा, सच कभी झूठ के दिखावे में नहीं पड़ता है. वहीँ रोहित ने विराट को पहले ही अनफॉलो कर रखा है. जबकि विराट कोहली, रोहित शर्मा और उनकी पत्नी रितिका सचदेह को फॉलो करते हैं.

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story