×

RR vs GT IPL Match Highlights: गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को उन्हीं के घर में 3 विकेट से हराया

RR vs GT IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 24वां मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच जयपुर में बुधवार (10 अप्रैल 2024) को खेला गया।

Sachin Hari Legha
Published on: 10 April 2024 1:09 PM GMT (Updated on: 10 April 2024 7:06 PM GMT)
RR vs GT IPL Match Highlights
X

RR vs GT IPL Match Highlights (Photo. IPL)

RR vs GT IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 24वां मैच राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच जयपुर में स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार (10 अप्रैल 2024) को खेला गया। गुजरात टाइटंस की ओर से युवा क्रिकेटर शुभमन गिल नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से कप्तानी का बोझ संजु सैमसन के कंधों पर थी। गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वहीं मैच भी उन्हीं की टीम के नाम रहा। गुजरात ने राजस्थान को इस मैच में 3 विकेट से मात दी।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला काफी हद तक सही भी साबित हुआ, क्योंकि राजस्थान की टीम ने शुरुआती 6 ओवर के दौरान ही यशस्वी जायसवाल तथा जोस बटलर का विकेट खो दिया। हालांकि इसके बाद गुजरात टाइटंस के सामने 2 सबसे बड़ी मुसीबतें खड़ी हो गई, जिनका परिचय संजू सैमसन तथा रियान पराग के रूप में हुआ।

दोनों खिलाड़ियों ने राजस्थान रॉयल्स के लिए एक बेहतरीन शतकीय साझेदारी कर टीम के स्कोर को लगभग 200 रनों के करीब पहुंचाया। इस दौरान रियान पराग 48 गेंद में 76 रन बनाकर आउट हुए जबकि संजू सैमसंग आखिर तक नाबाद खड़े रहे। उन्होंने 38 गेंद में नाबाद 68 रनों की पारी खेली। इन दोनों की शानदार बल्लेबाजी के कारण ही टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 196 रनों तक जा पहुंचा।

यहां से गुजरात टाइटंस की टीम को 197 रनों का टारगेट मिला। इस टारगेट का पीछा करते हुए टीम के लिए कप्तान और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने साई सुदर्शन के साथ मिलकर अच्छी शुरुआत दी। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। हालांकि साई सुदर्शन के 35 रनों पर आउट हो जाने के बाद पारी एक बार फिर से लड़खड़ा गई। क्योंकि एक तरफ से लगातार विकेट का पतन जारी था।

जबकि दूसरे छोर पर शुभमन गिल अभी भी डटे हुए थे। उन्होंने टीम की जीत को सुनिश्चित करने के लिए 163.64 के स्ट्राइक रेट से 44 गेंद में 72 रनों की पारी खेली। गिल के आउट हो जाने के बाद मुकाबला काफी हद तक रोमांचक हो गया। गुजरात की जीत में राहुल तेवतिया (22 रन), शाहरुख खान (14 रन) तथा राशिद खान (24*) का अहम किरदार रहा। आखिरी ओवर में राशिद खान की सूझबूझ के कारण ही टीम को 3 विकेट से शानदार जीत मिली। हालांकि अभी भी अंक तालिका में गुजरात टाइटंस छठे स्थान पर ही है।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story