×

RR vs LSG: मार्कस स्टोइनिस ने ऐसे पलटी बाजी, हाथ में आई बाजी हार गई राजस्थान रॉयल्स...

RR vs LSG: आईपीएल में इस समय हर रोज जबरदस्त टक्कर वाला मुकाबला देखने को मिल रहा है। बुधवार को जयुपर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भी कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला। लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने राजस्थान रॉयल्स को अपने घर में 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni
Published on: 20 April 2023 9:45 AM GMT (Updated on: 20 April 2023 10:09 AM GMT)
RR vs LSG: मार्कस स्टोइनिस ने ऐसे पलटी बाजी, हाथ में आई बाजी हार गई राजस्थान रॉयल्स...
X
RR vs LSG

RR vs LSG: आईपीएल में इस समय हर रोज जबरदस्त टक्कर वाला मुकाबला देखने को मिल रहा है। बुधवार को जयुपर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भी कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला। लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने राजस्थान रॉयल्स को अपने घर में 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में एक समय राजस्थान की टीम मैच जीतती दिखाई दे रही थी। लेकिन फिर एक ओवर ने सारा गेम पलट के रख दिया। मार्कस स्टोइनिस के ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मैच का पासा ही पलट दिया। उसके बाद फिर राजस्थान की टीम मैच में वापसी नहीं कर पाई।

मार्कस स्टोइनिस ने ऐसी पलटी बाजी:

बता दें इस मैच में जीत का श्रेय लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज़ों को जाता है। एक समय था जब राजस्थान ने अपना एक विकेट भी नहीं गंवाया था और मैच में पर अपनी पकड़ मजबूत बनी रखी थी। लेकिन फिर 14वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने मैच का पास ही पलट दिया। इस ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स ने एक विकेट लेकर राजस्थान को बैकफुट पर धकेल दिया। यह विकेट रॉयल्स के सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ जोस बटलर का था। मार्कस स्टाइनिस ने जॉस बटलर को रवि विश्नोई के हाथों कैच आउट करवा दिया।

राजस्थान की कमजोरी मिडिल ऑर्डर:

इस टूर्नामेंट में भले ही राजस्थान रॉयल्स की टीम अब तक अंकतालिका में सबसे ऊपर हो, लेकिन टीम के लिए उनका मिडिल ऑर्डर बैटिंग क्रम चिंता का विषय हैं। राजस्थान की टीम में पहले 3-4 नंबर तक अच्छे बल्लेबाज़ हैं लेकिन उसके बाद कोई बड़ा नाम टीम में शामिल नहीं हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ भी मिडिल ऑर्डर एकदम से फ़ैल हो गया। आने वाले मैचों में राजस्थान को अपने मिडिल ऑर्डर की तरफ ध्यान देना होगा।

हाथ में आई बाजी हार गई राजस्थान रॉयल्स...

आईपीएल 2023 में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला हुआ। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। लखनऊ सुपरजाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 155 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना सकी। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने यह मुकाबला 10 रनों से जीत लिया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story