×

RR vs LSG: राजस्थान को घर में मिली हार, लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 10 रनों से जीता मैच

RR vs LSG: आईपीएल 2023 में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला हुआ। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 20 April 2023 11:30 PM GMT (Updated on: 20 April 2023 6:16 AM GMT)
RR vs LSG: राजस्थान को घर में मिली हार, लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 10 रनों से जीता मैच
X
RR vs LSG

RR vs LSG: आईपीएल 2023 में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला हुआ। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। लखनऊ सुपरजाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 155 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना सकी। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने यह मुकाबला 10 रनों से जीत लिया।

लखनऊ के गेंदबाज़ो ने दिखाया कमाल:

इस मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स के गेंदबाज़ों ने काबिले तारीफ़ प्रदर्शन किया। लखनऊ की तरफ से आवेश खान ने अपने चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर तीन बड़ी सफलता हासिल की। जबकि दूसरी तरफ नवीन उल हक़ और मार्कस स्टोइनिस ने भी बेहद किफायती गेंदबाज़ी करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम रोल अदा किया। राजस्थान रॉयल्स की टीम एक समय बड़ी आसानी से यह मुकाबला जीतती दिखाई दे रही थी। लेकिन लखनऊ के गेंदबाज़ो ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए मैच का पासा पलट दिया।

कायले मेयर्स की अर्धशतकीय पारी:

इस मैच में लखनऊ सुपरजाएंट्स के दोनों ओपनर खिलाड़ियों ने टीम को बेहद धीमी शुरुआत दिलाई। केएल राहुल ने इस मैच में 32 गेंदों में 39 रन रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। वहीं काइल मेयर्स 42 गेंदों में 51 रन बनाकर आउट हुए। मेयर्स ने चार चौके और तीन छक्के लगाए। इससे पहले काइल मेयर्स ने आईपीएल 2023 का तीसरा अर्धशतक लगाया। मेयर्स की इस पारी की बदौलत लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम अपने स्कोर को 150 रनों के पार पहुंचा पाई।

अश्विन-बोल्ट की जबरदस्त गेंदबाज़ी:

लखनऊ सुपरजाएंट्स की टीम में कई धाकड़ बल्लेबाज़ मौजूद हैं। लेकिन इसके बावजूद इस मैच में उनके बल्लेबाज़ रन बनाने को तरसते रहे। इसका श्रेय राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज़ों को जाता है। इसमें भी ख़ास तौर पर आर. अश्विन और ट्रेंट बोल्ट, जिन्होंने पहले ही ओवर से कसी हुई गेंदबाज़ी की। ट्रेंट बोल्ट ने अपने चार ओवर के स्पैल में सिर्फ 16 रन देकर एक विकेट लिया। जबकि दूसर तरफ आर अश्विन ने अपने चार ओवर में 23 रन देकर दो सफलता अर्जित की।

राजस्थान के बल्लेबाज़ों का ख़राब प्रदर्शन:

लखनऊ सुपरजाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने 155 रन का लक्ष्य रखा है। लखनऊ ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 154 रन बनाए। राजस्थान को पॉइंट टेबल में एक नंबर पर बने रहने के लिए इस मैच में जीत जरुरी थी। ओपनर बल्लेबाज़ बटलर-जायसवाल से एक शानदार शुरुआत भी दी। लेकिन मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ों ने ख़राब प्रदर्शन किया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story