×

RR vs RCB: राजस्थान बनाम आरसीबी मैच पर बारिश का साया!, जानिए मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट...

RR vs RCB: आईपीएल में रविवार यानी आज दो मुकाबले देखने को मिलेंगे। पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। जबकि दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला केकेआर से होगा।

Suryakant Soni
Published on: 14 May 2023 1:56 PM GMT
RR vs RCB: राजस्थान बनाम आरसीबी मैच पर बारिश का साया!, जानिए मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट...
X
RR vs RCB

RR vs RCB: आईपीएल में रविवार यानी आज दो मुकाबले देखने को मिलेंगे। पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। जबकि दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला केकेआर से होगा। अगर बात करे पहले मुकाबले की तो राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने होम ग्राउंड पर आरसीबी से टक्कर लेगी। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए प्ले-ऑफ़ में पहुंचने के लिहाज से बड़ा अहम माना जा रहा है। लेकिन इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लग सकता है। चलिए जानते हैं जयपुर में मौसम कैसा हैं हाल...?

राजस्थान बनाम आरसीबी मैच पर बारिश का साया!

राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जायेगा। लेकिन रविवार को जयपुर में मौसम सुबह से ही बादलों से ढका हुआ नज़र आ रहा है। इसके अलावा जयपुर के आस-पास क्षेत्रों में तेज़ हवा के साथ धूलभरी आंधी चल रही है। ऐसे में मौसम विभाग की रिपोर्ट की मुताबिक इस मैच के दौरान बारिश हो सकती है। अगर बारसिह हुई तो भी मैच को ज्यादा असर नहीं डालेगी। यह मुकाबला बारिश की हल्की खलल के बावजूद पूरा होने की उम्मीद है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट..?

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलती है। अगर पिछले मैच के स्कोर कार्ड पर नज़र डाले तो दोनों ही पारियों में 200 रनों से ज्यादा का स्कोर बना था। ऐसे में आज होने वाले इस मैच में एक बार फिर हाई स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। रविवार को होने वाले मैच के शुरुआती ओवरों से तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। लेकिन यहां गेंदबाज़ों को बड़ी बॉउंड्री होने का कुछ फायदा जरूर मिल सकता है।

जायसवाल पर रहेगी आज के मैच में सभी की नज़र:

यशस्वी जायसवाल ने पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। जायसवाल ने सिर्फ 13 गेंदों पर अर्धशतक जड़कर इतिहास रचा था। ऐसे में आज होने वाले इस मुकाबले में जायसवाल से आरसीबी के गेंदबाज़ों को बचकर रहना होगा। अगर उनका बल्ला चला तो फिर आरसीबी के लिए परेशानी खड़ी हो जाएगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story