×

RR vs RCB: मैक्सवेल-डुप्लेसिस ने जड़े अर्धशतक, आरसीबी ने राजस्थान को दिया 172 रनों का टारगेट

RR vs RCB: आईपीएल में रविवार यानी आज पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 14 May 2023 5:23 PM GMT
RR vs RCB: मैक्सवेल-डुप्लेसिस ने जड़े अर्धशतक, आरसीबी ने राजस्थान को दिया 172 रनों का टारगेट
X
RR vs RCB

RR vs RCB:आईपीएल में रविवार यानी आज पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक बनाए।

मैक्सवेल-डुप्लेसिस ने जड़े अर्धशतक:

इस पारी में आरसीबी की तरफ से विराट कोहली बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। लेकिन दूसरी तरफ एक बार फिर फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी देखने को मिली। डुप्लेसिस ने 44 गेंद पर 55 रन बनाए। इस दौरान तीन चौके और दो छक्के लगाए। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के स्पिनर्स का सामना करते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली। मैक्सवेल 33 गेंद पर 54 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। अंतिम ओवर्स में अनुज रावत ने सिर्फ 11 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली।

एडम ज़म्पा की बेहतरीन गेंदबाज़ी:

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज़ों ने ट्रेंट बोल्ट की गैर मौजूदगी में शानदार गेंदबाज़ी की। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरी। युजवेंद्र चहल और आर. अश्विन की गेंदबाज़ी आज कुछ ख़ास नहीं रही। लेकिन दूसरी तरफ एडम ज़म्पा ने इस मैच में कफिफयती गेंदबाज़ी करते हुए 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा तेज़ गेंदबाज़ केएम आसिफ ने भी दो बड़ी विकेट ली। लेकिन वो काफी खर्चीले रहे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरॉन हेटमेयर, रविचंद्रन अश्विन, एडम जम्पा, संदीप शर्मा, केएम आसिफ और युजवेंद्र चहल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story