×

RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम 59 रनों पर हुई ढेर, आरसीबी ने 112 रनों से जीता मुकाबला

RR vs RCB: आईपीएल में रविवार को राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपने होम ग्राउंड पर शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni
Published on: 14 May 2023 7:01 PM GMT
RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम 59 रनों पर हुई ढेर, आरसीबी ने 112 रनों से जीता मुकाबला
X
RR vs RCB

RR vs RCB: आईपीएल में रविवार को राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपने होम ग्राउंड पर शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी के गेंदबाज़ों ने राजस्थान की पूरी टीम को सिर्फ 59 रनों पर ढेर कर दिया। यह आईपीएल के इतिहास का तीसरा सबसे स्कोर हो गया। जबकि इस सीजन का यह सबसे न्यूनतम स्कोर हो गया। आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम सिर्फ 59 रनों पर ढेर हो गई।

बटलर-जायसवाल खाता भी नहीं खोल पाए:

इस मैच में आरसीबी की टीम ने राजस्थान के सामने 172 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही। पहले ही ओवर में पिछले मैच में जीत के हीरो यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद उनके साथी जोस बटलर भी शून्य रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सेमसन भी सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। सिमरॉन हेटमायर ने इस मैच में राजस्थान के लिए सर्वाधिक 35 रन बनाए।

मैक्सवेल-डुप्लेसिस ने जड़े अर्धशतक:

इस पारी में आरसीबी की तरफ से विराट कोहली बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। लेकिन दूसरी तरफ एक बार फिर फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी देखने को मिली। डुप्लेसिस ने 44 गेंद पर 55 रन बनाए। इस दौरान तीन चौके और दो छक्के लगाए। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के स्पिनर्स का सामना करते हुए ग्लेन मैक्सवेल ने टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली। मैक्सवेल 33 गेंद पर 54 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। अंतिम ओवर्स में अनुज रावत ने सिर्फ 11 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली।

एडम ज़म्पा की बेहतरीन गेंदबाज़ी:

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज़ों ने ट्रेंट बोल्ट की गैर मौजूदगी में शानदार गेंदबाज़ी की। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरी। युजवेंद्र चहल और आर. अश्विन की गेंदबाज़ी आज कुछ ख़ास नहीं रही। लेकिन दूसरी तरफ एडम ज़म्पा ने इस मैच में कफिफयती गेंदबाज़ी करते हुए 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा तेज़ गेंदबाज़ केएम आसिफ ने भी दो बड़ी विकेट ली। लेकिन वो काफी खर्चीले रहे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरॉन हेटमेयर, रविचंद्रन अश्विन, एडम जम्पा, संदीप शर्मा, केएम आसिफ और युजवेंद्र चहल।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story