×

ओलिंपिक में जीता था गोल्‍ड मेडल, अब कर रहा ऐसा काम, जान हो जाएंगे इमोशनल

कोरोना काल में अच्छे-अच्छे लोगों की नौकरी चली हुई। वही कई लोग इस संकट में किसी भी तरह का काम कर जैसे-तैसे अपना गुज़ारा कर रहे हैं। वही एक ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले वेनेजुएला के तलवारबाज रूबैन लिमार्दो डिलीवरी बॉय बन गए हैं।

Monika
Published on: 16 Nov 2020 5:01 AM GMT
ओलिंपिक में जीता था गोल्‍ड मेडल, अब कर रहा ऐसा काम, जान हो जाएंगे इमोशनल
X
इस डिलीवरी बॉय ने ओलिंपिक में जीता गोल्डस मेडल, आज सड़कों पर ऐसे कर रहा काम

कोरोना काल में अच्छे- अच्छे लोगों की नौकरी चली हुई। वही कई लोग इस संकट में किसी भी तरह का काम कर जैसे तैसे अपना गुज़ारा कर रहे हैं। वही एक ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले वेनेजुएला के तलवारबाज रूबैन लिमार्दो डिलीवरी बॉय बन गए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर

उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों तेज़ी से वायरल रही हैं। इस तस्वीर में रूबैन लिमार्दो एक बड़ा सा डिलीवरी बैग लटकाए साइकिल पर बैठे निजार आ रहे हैं। उनकी कहानी काफी अजीब और हरान करने वाली हैं। 35 साल के ये गोल्ड मेडलिस्ट एक बार फिर टोक्‍यो ओलिंपिक में वह चमक बिखेरने के लिए तैयार हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने प्रशंसकों को अपनी नई जॉब की खबर दे कर सभी को हैरान कर दिया। रूबैन ने कहा कि आपको अपना रास्‍ता हासिल करना होगा और यह बाकी की तरह ही एक नौकरी है। उन्‍होंने आगे बताया कि वह ऊबर ईट्स के लिए ट्रेनिंग और फूड डिलीवरी के लिए एक खास दिन गए थे।

ये भी पढ़ें…कोरोना ने फिर बरपाया कहर: अमित शाह ने बुलाई बड़ी बैठक, हुआ ये बड़ा ऐलान

रूबैन लिमार्दो

उनकी टीम भी कर रही ये काम

आपको बता दें, कि रूबैन लिमार्दो की एक मात्र ऐसे नहीं जिन्होंने ऐसा काम किया हो। वेनेजुएला नेशनल फेंसिग टीम के 20 अन्‍य सदस्‍य भी यह कर रहे हैं। पोलिश में लिमार्दो ने कहा कि हम लोग डिलीवरी राइडर्स हैं। लिमार्दो ने आठ साल पहले ओलिंपिक का खिताब जीता था। 1904 में क्‍यूबा के रामोन फोंट्स के बाद से ऐसा करने वाले लैटिन अमेरिका के पहले फेंसर बने थे। वह वेनेजुएला के दूसरे गोल्‍ड मेडलिस्‍ट भी हैं।

ये भी पढ़ें…बारिश-बर्फबारी का अलर्ट: इन राज्यों में बरसेंगे बादल, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

रूबैन लिमार्दो

पुरानी वर्कशॉप में सप्‍ताह के पांच दिन इकट्ठा होते है

आपको बता दें, वेनेजुएला के ये युवा तलवारबाज एक पुरानी वर्कशॉप में सप्‍ताह के पांच दिन इकट्ठा होते हैं। सफेद रंग की यूनिफॉर्म पहने होते है जिसपर उनका राष्‍ट्रीय झंडा होता है। वर्कशॉप के बाद वह हरे रंग का बैग लेकर अपने अगले काम के लिए तैयार हो जाते हैं।

लिमार्दो का कहना है कि वेनेजुएला में काफी कम पैसा मिलता है। क्योंकी वहां पर संकट है। साथ ही कोरोना महामारी ने भी कुछ बदल दिया है। इस साल तो टोक्‍यो ओलिंपिक टल गए लेकिन वह नए साल से भुगतान करना शुरू करेंगे। जिसकी वजह से उन्हें ऐसे पैसा बनाना पड़ रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story