×

विराट सेना ने दक्षिण अफ्रीका में की Surgical Strike, रच दिया इतिहास

Rishi
Published on: 16 Feb 2018 5:44 PM GMT
विराट सेना ने दक्षिण अफ्रीका में की Surgical Strike, रच दिया इतिहास
X

सेंचुरियन : भारत ने शुक्रवार को सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए छह वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हरा दिया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर मेजबान टीम को 46.5 ओवरों में 204 रनों पर ही रोक दिया और फिर इस आसान से लक्ष्य को 32.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इसी के साथ भारत छह वनडे मैचों की यह सीरीज 5-1 से जीतने में सफल रहा।

ये भी देखें : SA vs IND 6th ODI: Kohli’s 35th ton powers India to...

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 129 रनों की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा अजिंक्य रहाणे 34 रन बनाकर नाबाद रहे। कोहली ने अपनी पारी में सिर्फ 96 गेंद खेलीं और 19 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी नगिड़ी ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, पहली पारी खलेने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए खाया जोंडो ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 74 गेंदें लीं और तीन चौकों के अलावा दो छक्के जड़े। अब्राहम डिविलियर्स ने 30 रनों का योगदान दिया। कप्तान एडिन मार्कराम ने 24 और हेइनरिक क्लासेन ने 22 रन बनाए।

भारत की तरफ से शार्दूल ठाकुर ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story