×

SA vs Ind, 3rd Test : एल्गर, अमला ने पहला सत्र बिना विकेट के निकाला

Rishi
Published on: 27 Jan 2018 11:07 AM GMT
SA vs Ind, 3rd Test : एल्गर, अमला ने पहला सत्र बिना विकेट के निकाला
X

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका ने वांडर्स स्टेडियम में जारी तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में 28 ओवरों में एक विकेट खोकर 69 रन बना लिए हैं। वह अभी भी भारत द्वारा रखे गए 241 रनों के लक्ष्य से 172 रन पीछे है। पहले सत्र का खेल खत्म होने तक डीन एल्गर 29 रन और हाशिम अमला 27 रन बनाकर खेल रहे हैं।

चौथे दिन का खेल गीले मैदान के कारण काफी देर से शुरू हुआ और इसी वजह से पहले सत्र का खेल भी आधे घंटे देरी से खत्म हुआ। तीसरे दिन का अंत होने से कुछ देर पहले बारिश आ गई थी जिसके कारण मैदान गीला था।

ये भी देखें : वापसी करेंगे ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज माइकल क्लार्क

इसी कारण विकेट के व्यवहार में भी बदलाव देखने को मिला और तीसरे दिन विकेट पर जिस तरह का असमान उछाल थी, वो चौथे दिन पहले सत्र में नदारत रही। हालांकि विकेट से उछाल और स्विंग भरपूर था।

एल्गर और अमला की जोड़ी ने सूझबूझ से बल्लेबाजी की और अपनी टीम को पहले सत्र में कोई झटका नहीं लगने दिया। इस जोड़ी के बीच अभी तक दूसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

ये भी देखें : IPL 2018 auction: Who goes to which team? Check out here!

एल्गर ने अपनी पारी में अभी तक 100 गेंदों का सामना किया और तीन चौके लगाए हैं। वहीं अमला ने अपनी पारी में अभी तक 61 गेंदें खेलीं हैं और चार चौके जड़े हैं।

भारत ने अपनी पहली पारी में 187 रन बनाए थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 194 रन बनाते हुए सात रनों की बढ़त ले ली थी। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 247 रन बनाते हुए मेजबान टीम के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story