×

Sport News : अगले साल वापसी करेंगी सानिया मिर्जा

seema

seemaBy seema

Published on 13 Dec 2019 10:26 AM GMT

Sport News : अगले साल वापसी करेंगी सानिया मिर्जा
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लंबे समय से टेनिस से दूर चल रही भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा जल्द ही टेनिस कोर्ट में वापसी करने वाली हैं। सानिया का कहना है कि जनवरी 2020 में होने वाले होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के जरिए वे प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी करेंगी। सानिया मातृत्व अवकाश के कारण टेनिस की दुनिया से काफी दिनों से दूर चल रही हैं। सानिया की उम्र इस समय तैंतीस साल हो चुकी है। वे दो साल से टेनिस कोर्ट में खेलती नहीं दिख रही हैं। उन्होंने अंतिम बार पिछली बार अक्टूबर 2017 में चीन ओपन में भाग लिया था। वह होबार्ट इंटरनेशनल में विश्व रैंकिंग में 38वें स्थान पर काबिज यूक्रेन की नाडिया किचेनोक के साथ जोड़ी बनाएंगी। हर किसी को इंतजार है कि सानिया पुराना दमखम दिखा पाती हैं या नहीं।

बेटे के जन्म के बाद टेनिस से दूर

सानिया की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से हुई है और उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में बेटे इजहान को जन्म दिया। उसके बाद से ही वे टेनिस की दुनिया से दूर हैं। सानिया ने कहा कि मैं होबार्ट में खेलूंगी। सानिया का इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भी खेलेंगी। मीडिया से बातचीत में सानिया ने कहा कि मैं अगले महीने मुंबई में भी एक टूर्नामेंट (आईटीएफ महिला टूर्नामेंट) में खेलूंगी। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में खेलना मेरी कलाई की चोट पर निर्भर करेगा, लेकिन इतना तो तय है कि मैं होबार्ट और ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जरूर खेलूंगी।

यह भी पढ़ें :सानिया मिर्जा की बहन की शादी से आखिर क्यों गायब रहे शोएब मलिक!

ओलंपिक का टिकट पाने की करेंगी कोशिश

सानिया ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अमेरिका के राजीव राम के साथ मिश्रित युगल जोड़ी बनाएंगी। सानिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह 2020 में तोक्यो में होने वाले ओलंपिक का टिकट पाने की कोशिश करेंगी। उन्होंने कहा कि मैंने तीन बार ओलंपिक में हिस्सा लिया है और पिछली बार खराब किस्मत के कारण हम पदक नहीं जीत सके। मैं कोशिश करूंगी कि चौथी बार ओलंपिक में भाग ले सकूं। ये मेरे लिए सम्मान की बात होगी। मुझे ओलंपिक से पहले तीन ग्रैंड स्लैम में खेलने का मौका मिलेगा। इन टूर्नामेंटों में खेलने से मुझे अपनी फिटनेस और दमखम परखने का मौका मिलेगा। मैं यह भी समझ पाऊंगी कि मैं पहले जैसा खेल पा रही हूं या नहीं।

यह भी पढ़ें : Birthday Special: जानें ऐसा क्या हुआ था यूवी और हेजल के बीच, जो किया था फोनऑफ

सानिया ने खुद को बताया फिट

छह ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली सानिया ने कहा कि वह पूरी तरह फिट हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई भी महिला मां बनती है तो बहुत सारे बदलाव होते हैं। उस महिला की दिनचर्या और नींद का तरीका बदल जाता है। यही सबकुछ मेरे साथ भी हुआ। मैंने पहले जैसी फिटनेस पाने के लिए मैंने काफी मेहनत की है। इस मेहनत का ही नतीजा है कि मैं अब खुद को फिट महसूस कर रही हूं। मेरा शरीर अब वैसा ही है जैसा मेरे बच्चे के जन्म से पहले हुआ करता था। मैंने छह-सात महीने पहले वापसी के बारे में सोचना शुरू किया और उसके बाद शरीर को फिट रखने के लिए हर संभव प्रयास किया। मैंने पुरानी फिटनेस को पा लिया है।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story