इस दिग्गज खिलाड़ी ने विराट पर दिया ऐसा बयान, स्पिनरों की दी सलाह

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी स्पिनर सकलान मुश्ताक ने भारतीय टीम की तारीफ के साथ कप्तान विराट कोहली की तारीफो को पूल बांधते हुए कहा है कि  विराट कोहली अकेले ग्यारह के बराबर है।

Published by suman Published: June 13, 2020 | 10:16 am
Modified: June 13, 2020 | 10:19 am

नई दिल्ली:   भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के खेल की पूरी दुनिया कायल है। जब वो पिच पर होते है तो टीम की जीत सुनिश्चित लगती है। एक दशक से ज्यादा लंबे करियर में दुनियाभर के गेंदबाजों की जमकर  विराट ने धुनाई की है। उनको आउट करना हर गेंदबाज की पहली रणनीति होती है। उनका सामना करने से पहले गेंदबाज एक बार सोचता जरूर है कि उनके सामने वो कैसी गेंद फेंकेगा और कैसे रोकेगा। हर कोई विराट के खेल को पसंद करता है। इस क्रम में पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी स्पिनर सकलेन मुश्ताक का भी नाम जुड़ गया है। मुश्ताक ने भारतीय टीम की तारीफ के साथ कप्तान विराट कोहली की तारीफों को पूल बांधते हुए कहा है कि  विराट कोहली अकेले ग्यारह के बराबर है।

 

 यह पढ़ें…बेकाबू कोरोना पर काबू पाने की कवायद, केंद्र सरकार उठा सकती है ये बड़ा कदम

एक एकादश…

एक इंस्टाग्राम लाइव चैट में मुश्ताक ने कहा,‘ये एक नहीं, ग्यारह हैं। मैं उनसे यही कहता था कि विराट का विकेट पूरी भारतीय टीम को आउट करने जैसा है। वह अपने आप में एक एकादश हैं।

 

 

यह सब दिमागी खेल

लेकिन मैं  अपने खिलाड़ियों से यह भी कहता था कि दबाव तुम पर नहीं, उस पर है। पूरी दुनिया उसे देख रही है। वह दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज है लेकिन सही रणनीति, कल्पनाशक्ति और जुनून के साथ गेंदबाजी से आप भी कमतर नहीं हैं। नंबर एक बल्लेबाज होने के कारण उसका अहंकार होगा। यदि किसी गेंद पर रन नहीं बनता है तो उसके अहम को ठेस पहुंचेगी। ऐसे में उसे फंसाकर आउट किया जा सकता है। यह सब दिमागी खेल है।’

 

यह पढ़ें…पाकिस्तान में बम ब्लास्ट: धमाके से दहल गयी सेना, मौत देख मची भगदड़

6-6 बार बनाया शिकार

मुश्ताक ने इन खिलाड़ियों को सलाह दी थी तो मोईन अली और आदिल रशीद दोनों ही गेंदबाज विराट कोहली के सामने सफल रहे हैं। दोनों ने टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी का 6-6 बार शिकार किया है। जो भी विराट कोहली के खेल और स्टाइल की पूरी दुनिया मुरीद है और हमे गर्व है कि वो भारत के लिए खेलते हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App