×

LSG vs CSK: लखनऊ में बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द, दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक

LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच इस मैच का मजा बारिश ने किरकिरा कर दिया। लखनऊ में हुई तेज़ बारिश की वजह से मैच रद करना पड़ा। इससे दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक गया। बता दें बारिश की चलते यह मुकाबला देरी से शुरू हुआ था।

Suryakant Soni
Published on: 3 May 2023 6:10 PM GMT (Updated on: 3 May 2023 8:28 PM GMT)
LSG vs CSK: लखनऊ में बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द, दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक
X
LSG vs CSK (Photo: Twitter)

LSG vs CSK: आईपीएल में आज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर आमने-सामने हो रही हैं। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बारिश के कारण मैच को बीच में रोकना पड़ा। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने बारिश के समय खेल रुकने तक सात विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए थे। लेकिन फिर बारिश के कारण पहली पारी ही पूरी नहीं हो पाई। इसके बाद बारिश लगातार होती रही और अंत में अंपायरों को मैच रद करना पड़ा।

लखनऊ में बारिश की वजह से मैच रद:

LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच इस मैच का मजा बारिश ने किरकिरा कर दिया। लखनऊ में हुई तेज़ बारिश की वजह से मैच रद करना पड़ा। इससे दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक गया। बता दें बारिश की चलते यह मुकाबला देरी से शुरू हुआ था। जिसके बाद लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में सात विकेट खोकर 125 रन बनाए। लेकिन फिर बारिश के कारण पहली पारी ही पूरी नहीं हो पाई। इसके बाद बारिश लगातार होती रही और अंत में अंपायरों को मैच रद करना पड़ा।

आयुष बड़ोनी की जबरदस्त पारी:

इकाना स्टेडियम पर एक बार फिर गेंदबाज़ों का बोलबाला देखने को मिला हैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स के बल्लेबाज़ों ने चेन्नई के गेंदबाज़ों के सामने घुटने टेक दिए। पहले 10 ओवर में लखनऊ सुपर जाएंट्स का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर सिर्फ 44 रन था। लेकिन इसके बाद युवा बल्लेबाज़ आयुष बड़ोनी ने मोर्चा संभाला। आयुष बदोनी ने 30 गेंद में अपना आईपीएल का पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस मैच में शानदार पारी खेली है। बड़ोनी ने 59 रनों की इस पारी में चार छक्के और दो चौके लगाए हैं।

मोईन अली की गज़ब गेंदबाज़ी:

लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम इस मैच में अपने नियमित कप्तान केएल राहुल के बिना खेलने उतरी। लेकिन चेन्नई के गेंदबाज़ों के आगे उनकी बल्लेबाज़ी बेदम दिखाई दी। इस मैच में चेन्नई की तरफ से मोईन अली ने शानदार गेंदबाज़ी की। अली ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 13 रन देकर दो बड़ी सफलता हासिल की। जबकि उनके अलावा महेश तीक्ष्णा और पथिराना ने भी दो-दो विकेट चटकाए।

बारिश की खलल से फैंस हुए निराश:

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच इस मैच में बारिश की खलल देखने को मिली। क्रिकेट फैंस को यह मुकाबला देरी से देखने को मिला। लेकिन उस समय अनुमान था कि बारिश अब वापस नहीं आएगी। लेकिन पहली पारी की समाप्ति से पहले ही बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story