शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकाॅर्ड, इस मामले में बनाया शतक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक शर्मनाक रिकाॅर्ड बनाया है। यह रिकाॅर्ड उन्होंने अनोखा शतक लगाकर बनाया है। यह शतक क्रिकेट मैच में शून्य पर आउट होने का है।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक शर्मनाक रिकाॅर्ड बनाया है। यह रिकाॅर्ड उन्होंने अनोखा शतक लगाकर बनाया है। यह शतक क्रिकेट मैच में शून्य पर आउट होने का है।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) टी-20 टूर्नामेंट में शाहिद अफरीदी ढाका प्लाटूंस की ओर से खेल रहे हैं। उन्होंने राजशाही रॉयल्स के खिलाफ ढाका में मैच के दौरान शून्य पर आउट हुए और शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।

यह भी पढ़ें…‘द कपिल शर्मा शो’ के अगले सीजन में नहीं दिखेंगे कपिल शर्मा !

बता दें कि शाहिद अफरीदी कई साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन विभिन्न देशों में लीग क्रिकेट खेलते हैं। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में ढाका टीम की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे अफरीदी को रवि बोपारा ने पहली ही गेंद पर कैच हो गए।

मैच में ढाका की टीम नौ विकेट पर सिर्फ 134 रन ही बना पाई। जवाब में रॉयल्स की टीम ने 10 गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर मैच को अपने नाम कर लिया। हजरतउल्लाह जाजई ने 47 गेंदों पर नाबाद 56 रन बनाए। लिटन दास ने 39 और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक ने 36 रनों का योगदान दिया।

यह भी पढ़ें…महर्षि सुषैन ने मोदी सरकार को लेकर की ये बड़ी भविष्यवाणी, जानें इसके बारे में

अफरीदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में संयुक्त नौवें स्थान पर हैं। वह कुल 44 बार शून्य पर आउट हुए हैं। इस मामले में वह जहीर खान और शेन वार्न की बराबरी पर हैं। इसके अलावा अफरीदी 56 बार लिस्ट-ए, प्रथमश्रेणी और टी-20 मैचों में शून्य पर आउट हुए हैं।

तो वहीं शाहिद अफरीदी 44 बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बिना खाता खोले आउट हुए हैं जिसमें 33 बार वनडे, 8 बार टी20 और 6 बार टेस्ट में आउट हुए हैं।

यह भी पढ़ें…आज आधी रात से लागू होगा FastTag, ये खास बातें जान लीजिए कोई नहीं बतायेगा

इंटरनेशनल क्रिकेट मे सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड मु‌थैया मुरलीधरन के नाम है। श्रीलंका के महान गेंदबाज मुरलीधरन 495 मैचों में 59 बार जीरो पर आउट हुए थे

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App