×

धोनी से भी आगे निकले धवन, इस मामले में बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी

शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपनी शानदार 52 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। धवन अब धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत की तरफ से तीसरे सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल खिलाड़ी बन गए हैं।

Newstrack
Published on: 7 Dec 2020 5:27 PM GMT
धोनी से भी आगे निकले धवन, इस मामले में बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी
X
धवन ने धोनी को पछाड़ा, T20I में सबसे अधिक रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बने

नई दिल्ली: इंडियन क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपनी शानदार 52 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही अब उन्होंने पूर्व टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें, शिखर धवन अब धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत की तरफ से तीसरे सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल खिलाड़ी बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में माराडोना की याद में म्‍यूजियम बनवाएगा ये बिजनेसमैन, लगेगी सोने की मूर्ति

धोनी से भी आगे निकले धवन

साथ ही धवन टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले दुनिया 24वें खिलाड़ी बन गये हैं। धवन ने अब 63 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 1641 रन पूरे कर लिए हैं। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी ने 98 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1617 रन बनाए हैं। इस मैच के शुरू होने से पहले धवन, धोनी की बराबरी करने से 29 रन पीछे थे।

कोहली और रोहित सबसे आगे

वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। विराट कोहली 84 टी20 मैचों में 2843 रन बनाकर लिस्ट में टॉप पर मौजूद हैं, जबकि रोहित शर्मा के 108 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2773 रन बनाकर दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। भारत के इन दोनों खिलाड़ियों के बाद तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं, जिन्होंने 91 टी20 मैचों में 2575 रन बनाए हैं। वहीं इस लिस्ट में पाकिस्तान के शोएब मलिक का भी नाम है। शोएब मलिक 116 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2335 रनों के साथ चौथे नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: हार्दिक की दीवानी हुई इंग्लैंड की ये महिला, ये है बड़ी वजह

गौरतलब है कि पहले टी20 मैच में शिखर धवन सिर्फ एक ही रन पर सिमट गए थे। टीम इंडिया में 'गब्बर' के नाम से मशहूर धवन ने 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में धवन का बल्ला जमकर बरसा। अब देखना होगा क्या इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा की वापसी के बाद क्या टीम मैनेजमेंट शिखर को बनाए रखता है या नहीं।

Newstrack

Newstrack

Next Story