×

Shikhar Dhawan Wife: शिखर धवन की पत्नी क्यों नहीं दिखती मैच के दौरान, निजी जिंदगी में चल रहा यह मामला

Shikhar Dhawan Wife: शिखर धवन के वैवाहिक जीवन में कई परेशानियां चल रही है। और तो और धवन को आजकल कोई इंटरनेशनल मैच में खेलते नहीं देखा जा रहा है। आखिर क्या है मामला?

Yachana Jaiswal
Published on: 25 Jun 2023 11:25 AM GMT
Shikhar Dhawan Wife: शिखर धवन की पत्नी क्यों नहीं दिखती मैच के दौरान, निजी जिंदगी में चल रहा यह मामला
X
Shikhar Dhawan Wife (Pic Credit - social Media)

Shikhar Dhawan Wife: भारतीय बल्लेबाज़ शिखर धवन को अकसर क्रिकेट ग्राउंड पर हमेशा अकेले देखा गया है। कुछ महीने पहले शिखर की निजी जिंदगी में उथल पुथल मची हुयी थी। शिखर धवन बीते कुछ महीनों से इंटरनेशनल मैच भी नहीं खेल रहे है। दिसंबर 2022 में उन्हें आखिरी इंटरनैशनल मैच खेलते देखा गया था। क्रिकेट ग्राउंड में चाहे वह आईपीएल का क्रिकेट ग्राउंड हो या इंटरनेशनल हर जग खिलाड़ी अपनी पत्नी और परिवार के साथ देखे जाते है। लेकिन शिखर धवन की पत्नी को आजतक ग्राउंड पर नही देखा गया हैं आखिर क्या है इसका कारण?

आपको बटा दें शिखर धवन करियर के अलावा अपनी निजी ज़िंदगी में भी काफी परेशानियों से जूझ रहे है। कुछ महीने पहले ही खबर आई थी कि, शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी ने शादी के परेशानियों से तंग आकर अपने-अपने रास्ते अलग कर लिए है। अब धवन ने इस बात पर अपनी चुप्पी साफ तौर पर तोड़कर मीडिया से बात चीत की। शिखर ने बताया कि आखिर उनके वैवाहिक जीवन की डोर गड़बड़ाई कैसे है? आखिर क्या मामला हुआ कि उन्हें अब अकेले जीवन बिताना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि शिखर धवन का तीन साल का बेटा भी है। जो अपनी मां आयशा मुखर्जी के साथ रहता है। 2020 से शिखर धवन और उनकी पत्नी अलग रह रहे है। तब से वह अपने बेटे से भी बहुत मुश्किल से मिल पाते है।

तलाक़ पर शिखर ने खुलकर को मीडिया से बात

शिखर धवन ने मीडिया से बात चीत करते हुए इस बारे में भी बात की, शिखर धवन अपनी शादी और अपनी पत्नी के बारे में बात करते हुए कहा कि, मैं अपनी शादी में फेल हो गया क्योंकि आखिरी फैसला किसी भी इंसान का खुद का होता है। मैं दूसरों को ब्लेम नहीं कर सकता, मैं इसलिए फेल हुआ हूं क्योंकि मैं इस फील्ड के लिए जागरुक नहीं था।शादी वैसा ही है जैसे अभी में क्रिकेट के बारे में आज जो बातें कर रहा हूं, 20 साल पहले इनके बारे में जागरुक नहीं था। यह अनुभव के साथ आता है। वैसे ही पहले एक दो साल इंसान के साथ बिताएं बिना और देखें कि दोनों के संस्कार , व्यवहार सब कितने मिलते हैं या नहीं साथ रहने का फैसला नहीं करना चाहिए"।


शिखर धवन ने आगे बताया कि, “फिलहाल मेरा तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है। कल अगर मैं फिर से दोबारा शादी करना चाहूं, मैं इस फील्ड में अब ज़्यादा समझदार रहूंगा। मुझे पता है कि मुझे किस तरह की लड़की चाहिए, ऐसी जिसके साथ मैं अपनी ज़िंदगी गुज़ार पाऊं। मैं 26-27 साल का था जब में लगातार क्रिकेट खेल रहा था, मैं किसी रिलेशनशिप में नहीं था। मैं मस्त रहता था। जब मैं प्यार में पड़ा, तो मुझे रेड फ्लैग्स नहीं दिखे। लेकिन अगर आज मैं प्यार में पड़ता हूं, तो मैं रिलेशनशिप के लाल झंडे देखते हुए करूंगा। इसलिए अगर, मैं लाल झंडे देख पाऊंगा तो वही रुक जाऊंगा। अगर नहीं, तो मैं जारी रखूंगा।”

शिखर की पत्नी ने भी शेयर की निजी जिंदगी की कहानी

शिखर तलाक की बात पर बहुत दिनों तक खामोश थे। आयशा मुखर्जी की यह दूसरी शादी थी और उनका पहले भी एक तलाक हो चुका है। आयशा ने शिखर धवन से तलाक के बाद एक के बाद एक कई सारे पोस्ट instagram पर शेयर कर अपने अनुभव और सभी परेशानियों को बयां किया है। उन्होंने लिख कर बताया कि, ' जरा सोचिए, मुझे दूसरी बार इस रास्ते से गुजरना पड़ेगा ...ये बड़ा डरावना है। पहली बार तलाक के अनुभव से मुझे महसूस हुआ कि दूसरी बार में भी मेरा बहुत कुछ दांव पर लगा हुआ है। मेरे पास साबित करने के लिए और भी बहुत कुछ था। मेरे लिए दूसरी शादी टूटना वाकई बेहद डरावना अनुभव है. इसका डर, असफलता और निराशा 100 गुना ज्यादा हैं।मेरे लिए इसके क्या मायने हैं? ये सब मुझे और मेरी शादीशुदा जिंदगी को कैसे परिभाषित करता है?'
ऐसे ही सारे पोस्ट में शिखर की वाइफ आयशा मुखर्जी ने अपनी सभी परेशानियों को लिखकर बया कर दिया है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story