इस भारतीय युवा बल्लेबाज ने रचा इतिहास, तोड़ा गौतम गंभीर का रिकॉर्ड

भारत के उभरते बल्लेबाज शुभमन गिल ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ तीसरे अनऑफिशियल टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा।

नई दिल्ली: भारत के उभरते बल्लेबाज शुभमन गिल ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ तीसरे अनऑफिशियल टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा। इसके साथ ही वह भारतीय प्रतिनिधि टीम की ओर से खेलते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें…370 हटने से बौखलाए पाक ने समझौता एक्सप्रेस के बाद अब लिया ये बड़ा फैसला

19 वर्षीय शुभमन गिल ने 334 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले यह रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम था। गंभीर ने 2002 में 20 साल 124 दिन की उम्र में जिम्बाब्वे के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम के लिए दोहरा शतक बनाया था।

गिल ने 248 गेंदों में नाबाद 204 रन बनाए, जिसमें उनके 19 चौके और दो छक्के शामिल हैं। इस शानदार पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 82.25 का रहा। शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गिल ने पारी को संभाला था।

यह भी पढ़ें…सरकार का बड़ा फैसला, 24 आतंकी और पत्थरबाज लखनऊ जेल में शिफ्ट

उन्होंने कप्तान हनुमा विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 315 रनों की नाबाद साझेदारी की। गौरतलब है कि गिल ने पहली पारी में पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवाया था।