370 हटने से बौखलाए पाक ने समझौता एक्सप्रेस के बाद अब लिया ये बड़ा फैसला

जम्मू-कश्मीर से जब से अनुच्छेद 370 हटा है तब से ही पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली सभी बस सेवाओं पर पड़ोसी देश ने रोक लगा दिया है।

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से जब से अनुच्छेद 370 हटा है तब से ही पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली सभी बस सेवाओं पर पड़ोसी देश ने रोक लगा दिया है। पाकिस्तान ने लाहौर-दिल्ली बस सेवा को शुक्रवार को ही रोक दिया था, जिसके बाद शनिवार को पाकिस्तान ने लाहौर-अमृतसर और ननकाना साहिब-अमृतसर बस सेवा पर रोक लगा दी। इससे पहले पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को रोक लगाया था।

यह भी पढ़ें…24 घंटे रेड अलर्ट: मौत बनकर आई बारिश ने ले ली 45 लोगों की जान

इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने सभी कारोबारी संबंध खत्म कर दिए हैं। साथ ही राजनयिक संबंधों में कमी लाने की घोषणा की है। पाकिस्तान ने भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भी निष्कासित कर दिया है।

संघीय मंत्रिमंडल ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति और संसद के संयुक्त सत्र की ओर से लिए फैसले को स्वीकृति दे दी, जिसमें भारत के साथ व्यापारिक संबंध स्थगित करने का निर्णय भी शामिल है। संघीय मंत्रिमंडल की अगुवाई प्रधानमंत्री इमरान खान की।

यह भी पढ़ें…कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सोनिया-राहुल ने उठाया ये बड़ा कदम, ये 3 नाम आए सामने

बस सेवाओं को बंद किए जाने से पहले पाकिस्तान समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को भी स्थायी तौर पर निलंबित कर चुका है। पाक रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा था कि अग्रिम टिकट खरीदने वाले यात्रियों को उनका पैसा वापस कर दिया जाएगा और ईद पर यात्रियों की सुविधा के लिए समझौता एक्सप्रेस की बोगियों का उपयोग किया जाएगा।