×

SL vs AFG 1st ODI: अफगानिस्तान ने पहले वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, जादरान ने खेली मैच जिताऊ पारी

SL vs AFG 1st ODI: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हंबनटोटा में खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते 268 रनों के स्कोर पर ढेर ही गई।

Suryakant Soni
Published on: 2 Jun 2023 7:41 PM GMT
SL vs AFG 1st ODI: अफगानिस्तान ने पहले वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, जादरान ने खेली मैच जिताऊ पारी
X
SL vs AFG 1st ODI (Pic Credit: Twitter)

SL vs AFG 1st ODI: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हंबनटोटा में खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करते 268 रनों के स्कोर पर ढेर ही गई। इसके जवाब में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने शानदार खेल प्रदर्शन के दम पर यह मुकाबला 6 विकेट से अपने नाम करने में कामयाब हुए। इस जीत के साथ अफ़ग़ान टीम ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

जादरान ने खेली मैच जिताऊ पारी:

अफगानिस्तान के सामने श्रीलंका की टीम ने जीत के लिए 269 रनों का लक्ष्य रखा था। अफगानिस्तान के ओपनर बल्लेबाज़ इब्राहिम जादरान ने ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए 98 रनों की पारी खेल गए। हालांकि वो शतक से सिर्फ दो रन से चूक गए। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और 2 छक्के जड़े। उनके अलावा इस मैच में अफ़ग़ान बल्लेबाज़ रहमत शाह ने भी शानदार बल्लेबाज़ी की। शाह ने तीन चौकों की मदद से 55 रनों की पारी खेली।

असलंका की पारी गई बेकार:

इस मैच मेंस श्रीलंका के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ख़राब रहा। लेकिन उनके मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ चरिथ असलंका ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली।असलंका ने 95 गेंदों में 91 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में असलंका ने 12 चौके लगाए। यह उनके वनडे करियर का 7वां अर्धशतक रहा। उनके अलावा धनंजय डी सिल्वा ने भी 51 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। लेकिन श्रीलंका को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

माथीशा पथिराना की जमकर हुई धुनाई:

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के स्टार गेंदबाज़ माथीशा पथिराना ने इस मैच में अपना वनडे डेब्यू किया। पथिराना ने पहले ही वनडे में खराब गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया। इस मैच में उनका गेंद पर बिल्कुल कंट्रोल दिखाई नहीं दिया। उन्होंने इस मैच में 66 रन देकर एक विकेट हासिल किया। उनसे श्रीलंका को बड़ी उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने अपने फैंस को निराश किया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story