×

SL vs AFG 2nd ODI: श्रीलंका की दमदार वापसी, दूसरे वनडे में अफगानिस्तान को 132 रनों से हराया

SL vs AFG 2nd ODI: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच रविवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 132 रनों से जीत दर्ज की। अब श्रीलंका ने इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

Suryakant Soni
Published on: 4 Jun 2023 6:31 PM GMT
SL vs AFG 2nd ODI: श्रीलंका की दमदार वापसी, दूसरे वनडे में अफगानिस्तान को 132 रनों से हराया
X
SL vs AFG 2nd ODI (Photo: Google Image)

SL vs AFG 2nd ODI: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच रविवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 132 रनों से जीत दर्ज की। अब श्रीलंका ने इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 323 रन बनाए थे। इसके जवाब में अफ़ग़ान टीम 191 रनों पर ढेर हो गई। बुधवार को हंबनटोटा मने सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा।

श्रीलंका की दमदार वापसी:

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद अपनी हार से सबक लेते हुए श्रीलंका के खिलाड़ियों ने दूसरे मैच में कमाल का प्रदर्शन कर दिखाया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ अपना सबसे बड़ा वनडे स्कोर बनाया। श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 323 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से इस मैच में कुशल मेंडिस ने सर्वाधिक 78 रन बनाए। उनके अलावा करुणारत्ने ने भी 52 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

श्रीलंकन स्पिनर का चला जादू:

पिछले मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाज़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। लेकिन इस मैच में श्रीलंका के स्पिनर्स का जादू देखने को मिला। श्रीलंका से धनंजय डी सिल्वा और वनिंदु हसरंगा ने 3-3 विकेट लिए। श्रीलंका के 324 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम 42.1 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 132 रनों से हार गई। अफगानिस्तान की तरफ से हशमतुल्लाह शाहीदी ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। अफगानिस्तान के बल्लेबाज़ श्रीलंका के स्पिनर्स का सामना नहीं कर पाए।

जादरान का लगातार दूसरा अर्धशतक:

इस मैच में अफगानिस्तान की तरफ से दो ही बल्लेबाज़ों ने अच्छी बल्लेबाज़ी की। इसमें एक नाम तो कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी का है तो दूसरा नाम इब्राहिम जादरान का। पहले वनडे में शतक से दो रन चूकने वाले इब्राहिम जादरान ने इस वनडे में भी अर्धशतकीय पारी खेली। जादरान ने अपने वनडे करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story