×

SL vs IRE 2nd Test: श्रीलंका ने टेस्ट क्रिकेट में मचाया तहलका, एक पारी में बना दिए 700 से ज्यादा रन

SL vs IRE 2nd Test: इस समय पूरी दुनियाभर के क्रिकेट फैंस आईपीएल जैसे फटाफट क्रिकेट में व्यस्त हैं। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही हैं। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पहले आयरलैंड के बल्लेबाज़ों ने तहलका मचाया।

Suryakant Soni
Published on: 27 April 2023 8:57 PM GMT
SL vs IRE 2nd Test: श्रीलंका ने टेस्ट क्रिकेट में मचाया तहलका, एक पारी में बना दिए 700 से ज्यादा रन
X
SL vs IRE 2nd Test

SL vs IRE 2nd Test: इस समय पूरी दुनियाभर के क्रिकेट फैंस आईपीएल जैसे फटाफट क्रिकेट में व्यस्त हैं। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही हैं। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पहले आयरलैंड के बल्लेबाज़ों ने तहलका मचाया। तो श्रीलंका के बल्लेबाज़ों ने अपनी पहली पारी में कोहराम मचा दिया। जी हां, श्रीलंका ने आयरलैंड के पहली पारी में 492 रनों के स्कोर के जवाब में तीन विकेट के नुकसान पर 704 रनों का पहाड़ जैसा विशाल स्कोर खड़ा किया। गॉल में चल रहे दूसरे टेस्‍ट में श्रीलंका ने अपनी पहली पारी 704/3 के स्‍कोर पर घोषित की।

दो बल्‍लेबाजों ने जड़े दोहरे शतक:

बता दें श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 704 रन के स्‍कोर पर घोषित की। श्रीलंका की तरफ से इस मैच में दो बल्लेबाज़ों ने डिहरे शतक लगाए। श्रीलंका के निशान मदुष्‍का और कुसल मेंडिस ने आयरलैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में दोहरे शतक जड़कर इतिहास रच दिया। बता दें कुसल मेंडिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 291 गेंदों में 18 चौके और 11 छक्‍के की सहायता से 245 रन बनाए। इसके निशान मदुष्‍का ने भी जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए 339 गेंदों में 22 चौके और 1 छक्‍के की सहायता से 205 रनों का बड़ा स्कोर बनाया।

दो बल्‍लेबाजों ने लगाया शतक:

आयरलैंड के खिलाफ इस मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज़ों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्‍यूज ने इस पारी में शतक जड़ा। दिमुथ करुणारत्ने ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 133 गेंदों पर 115 रनों की पारी खेली। इसमें उनके बल्ले से 15 चौके निकले। जबकि मिडिल ऑर्डर के अनुभवी बल्लेबाज़ एंजेलो मैथ्‍यूज ने अपने करियर में 15वां टेस्‍ट शतक पूरा किया। मैथ्‍यूज ने अपनी इस पारी में 114 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 4 छक्‍के की मदद से 100 रनों की पारी खेली।

आयरलैंड पर हार का खतरा:

बता दें पहली पारी में 500 रनों के करीब स्कोर बनाने के बाद भी आयरलैंड की टीम पर इस टेस्ट में हार का खतरा बना हुआ हैं। दूसरी पारी में आयरलैंड की बेहद ख़राब शुरुआत रही। श्रीलंका ने पहली पारी के आधार पर 212 रनों की बढ़त बनाई। इसके जवाब में आयरलैंड का दूसरी पारी में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक स्कोर 22 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 54 रन हो गए। इस समय क्रीज पर कप्‍तान एंडी बालबिर्नी 18 रन और हैरी टेक्‍टर 7 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story