×

डर गए सौरव गांगुली! कोरोना वायरस को लेकर BCCI अध्यक्ष ने लिया ये बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को दुबई में तीन मार्च को आयोजित होने वाली एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेने जाना था। मगर कोरोना वायरस के चलते वे इसमें फिलहाल हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

SK Gautam
Published on: 2 March 2020 1:29 PM GMT
डर गए सौरव गांगुली! कोरोना वायरस को लेकर BCCI अध्यक्ष ने लिया ये बड़ा फैसला
X

नई दिल्ली: चीन से लगभग पूरे देश में फैले कोरोना वायरस का कहर चीन समेत कई देशों में तेजी से फैल रहा है। अब तक इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3 हजार के भी पार पहुंच गई है। कोरोना वायरस का खतरा इतना बढ़ गया है कि इस साल जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलिंपिक के रद्द होने की आशंकाएं तेज हो गई हैं।

हालांकि इंटरनेशनल ओलिंपिक संघ ने साफ कर दिया है कि अगर मई तक कोरोना वायरस का प्रकोप कम नहीं हुआ तो फिर टोक्यो ओलिंपिक रद्द कर दिए जाएंगे। वहीं, अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी कोरोना वायरस का डर सताने लगा है।

एसीसी की बैठक के लिए जाना था दुबई

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को दुबई में तीन मार्च को आयोजित होने वाली एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेने जाना था। मगर कोरोना वायरस के चलते वे इसमें फिलहाल हिस्सा नहीं ले रहे हैं। बीसीसीआई के सूत्रों से पता चला है कि सौरव गांगुली को एसीसी बैठक के लिए रवाना होना था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते यूएई में होने वाली बैठक स्‍थगित कर दी गई है। गांगुली के अलावा बीसीसीआई के सचिव जय शाह को भी बैठक में हिस्सा लेना था।

ये भी देखें: देवकीनंदन ठाकुर ने घर में घुसकर की छेड़खानी, युवती के आरोप पर केस दर्ज

यूएई में कोरोना वायरस के 730 मामले आए सामने

पिछले कुछ दिनों में यूएई में कोरोना वायरस के 730 मामले सामने आए हैं, जिससे टूरिस्ट और स्‍थानीय लोगों में डर का माहौल है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में कहा था कि अगला एशिया कप दुबई में आयोजित होगा. ये फैसला इसलिए किया गया ताकि भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकें।

भारतीय टीम पाकिस्तान में खेलने नहीं जाएगी- बीसीसीआई

इस साल सितंबर में एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना था, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान में खेलने नहीं जाएगी। बीसीसीआई ने इसके लिए सुरक्षा चिंताओं का हवाला दिया था। यही वजह रही कि एशिया कप को दुबई में कराने का फैसला किया गया।

ये भी देखें: यूपी के इस जिले में बारह गावों के किसान नहीं मनाएंगे होली, जानें पूरा मामला

दुनियाभर अब तक 3,000 हुए मौत के शिकार

कोरोना वायरस के कारण चीन में और 42 लोगों की मौत के साथ ही दुनियाभर में इस संक्रमण के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 3,000 के पार पहुंच गई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि सभी 42 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है। आयोग ने यह भी कहा कि अब वायरस का प्रकोप कम हो रहा है और संक्रमण के नए मामले सामने आने की रफ्तार भी कम हुई है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story