×

लोढ़ा समिति पर BCCI की 7 सदस्यीय समिति में शामिल हुए गांगुली

लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने की दिशा में अहम पहलुओं को चिह्नित करने के उद्देश्य से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को सात सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है, जिसमें इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सौरभ गांगुली को भी शामिल किया गया है।

tiwarishalini
Published on: 27 Jun 2017 11:27 AM GMT
लोढ़ा समिति पर BCCI की 7 सदस्यीय समिति में शामिल हुए गांगुली
X

नई दिल्ली: लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने की दिशा में अहम पहलुओं को चिह्नित करने के उद्देश्य से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को सात सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है, जिसमें इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सौरभ गांगुली को भी शामिल किया गया है। बोर्ड की सोमवार को हुई विशेष आम सभा बैठक में इस समिति के गठन का निर्णय लिया गया था।

यह भी पढ़ें ... लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें: CJI बोले- अनुराग पर चल सकता है अवमानना केस, जेल संभव

इस समिति में गांगुली के अलावा बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, कार्यवाहक कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, टी.सी. मैथ्यू, नव भट्टचटार्जी और जय शाह भी शामिल हैं।

सुप्रीम कोर्ट में जाने से पहले यह समिति लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने हेतु अहम मुद्दों को सामने रखेगी और अपनी रिपोर्ट बोर्ड को पेश करेगी।

अमिताभ चौधरी ने कहा, "सुप्रीम कोर्ट के 18 जुलाई, 2016 को दिए गए आदेश पर सोमवार को यहां क्रिकेट सेंटर में हुई विशेष आम सभा में बैठक में चर्चा हुई, जिसके लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया गया, जो लोढ़ा समिति कि सिफारिशों को लागू करने की दिशा में अहम बिंदुओं को चिह्नित करेगी और अपनी रिपोर्ट अदालत में पेश करने से पहले बोर्ड को सौंपेगी।"

यह भी पढ़ें ... उथल-पुथल जारी: BCCI प्रशासकों की समिति से रामचंद्र गुहा का इस्तीफा

उन्होंने कहा, "इस बात को ध्यान में रखते हुए कि इस मामले की अगली सुनवाई 14 जुलाई को है। इसी कारण समिति को कहा गया है कि वह अपनी रिपोर्ट 10 जुलाई को पेश करे ताकि बोर्ड इसे देख सके और अंतिम फैसला ले सके।"

बयान में कहा गया है, "बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी.के.खन्ना नियमित तौर पर समिति पर नजर रखेंगे। समिति उन्हें ही अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।"

समिति इसके अलावा, एक राज्य एक वोट, आधिकारियों की आयु सीमा 70 साल, चयनसमिति में सदस्यों की संख्या बढ़ाकर पांच करने सहित कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा करेगी। सात सदस्यीय समिति अगले दो दिनों में काम करना शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें ... कैप्टन या कोच ‘सुप्रीम’ कौन ? खिलाड़ियों के पैरों में गिरा BCCI

बैठक में इसके अलावा कई और मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के निलंबन का मुद्दा शामिल रहा। बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन.श्रीनिवासन भी बैठक में मौजूद थे।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story