×

Sourav Ganguly Statement: चयनकर्ताओं पर भड़के सौरव गांगुली, कहा- इन 2 खिलाड़ियों के साथ ही हुई बड़ी नाइंसाफी

Sourav Ganguly Statement: टीम इंडिया अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे के लिए उड़ान भरेगी। इसको लेकर टीम की घोषणा कुछ ही दिन पहले हुई थी। इसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली तो कई युवा खिलाड़ियों को इसमें जगह मिली हैं।

Suryakant Soni
Published on: 30 Jun 2023 11:31 AM GMT
Sourav Ganguly Statement: चयनकर्ताओं पर भड़के सौरव गांगुली, कहा- इन 2 खिलाड़ियों के साथ ही हुई बड़ी नाइंसाफी
X
Sourav Ganguly Statement (Photo: Google)

Sourav Ganguly Statement: टीम इंडिया अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे के लिए उड़ान भरेगी। इसको लेकर टीम की घोषणा कुछ ही दिन पहले हुई थी। इसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली तो कई युवा खिलाड़ियों को इसमें जगह मिली हैं। इसके बाद से पूर्व क्रिकेटरों के बयान सामने आ रहे हैं। टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी सरफ़राज़ अहमद को इस बार भी टीम में जगह नहीं मिली। इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठाया गया था। लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी सरफ़राज़ के समर्थन में नज़र आए...

चयनकर्ताओं पर भड़के सौरव गांगुली:

हाल ही में सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के चयनकर्ताओं पर अपनी भड़ास निकाली थी। अब गांगुली ने टीम चयन पर भी सवाल उठाये हैं। गांगुली का मानना हैं कि इस टीम सलेक्शन में दो खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी हुई हैं। उन्होंने इसमें सरफ़राज़ अहमद के साथ अभिमन्यु ईश्वरन का नाम बताया। इसके आलावा उन्होंने यशस्वी जायसवाल के टीम में चयन पर ख़ुशी भी जाहिर की। उन्होंने कहा जायसवाल को टीम इंडिया का सुनहरा भविष्य बताया हैं।

इन 2 खिलाड़ियों के साथ ही हुई बड़ी नाइंसाफी:

गांगुली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम सलेक्शन पर सवाल उठाते हुए कहा कि ''पिछले पांच से छह वर्षों में जिन खिलाड़ियों ने रनों का अंबार लगाया हो तो उन्हें मौका मिलना चाहिए। मैं सरफराज खान के लिए अफसोस महसूस करता हूं। किसी समय उन्हें इतने रन बनाने का मौका मिलना चाहिए।'' इसके अलावा गांगुली ने अभिमन्यु ईश्वरन लेका कहा कि ''मैं हैरान हूं कि इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। घरेलु क्रिकेट में इनके बल्ले से खूब रन निकले हैं।''

रहाणे की उपकप्तानी को लेकर गांगुली बेहद निराश:

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अचानक टीम से से काफी समय से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हुई थी। जिसके बाद रहाणे ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में शानदार खेल की बदौलत खूब वाहवाही लूटी थी। जिसके नतीजा उन्हें अगली ही सीरीज के लिए फिर से टीम में चयन के साथ उपकप्तान बनाने का फैसला लिया गया। सौरव गांगुली इस फैसले से बेहद हैरान हैं उन्होंने कहा कि '' कैसे एक खिलाड़ी को इतने दिन बाहर रहने के बावजूद फिर से उपकप्तानी का जिम्मा दिया गया..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story