×

सेलेक्शन पैनल पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा संकेत, इन दो लोगों का कटेगा पत्ता

 भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद का कार्यकाल पूरा हो चुका है। इतना ही नहीं उनकी कमेटी के एक और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल भी पूरा हो गया है। अगले साल श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज की टीम का चयन कौन करेगा, इसको लेकर पहले कहा जा रहा था

suman
Published on: 28 Dec 2019 5:30 PM GMT
सेलेक्शन पैनल पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा संकेत, इन दो लोगों का कटेगा पत्ता
X

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद का कार्यकाल पूरा हो चुका है। इतना ही नहीं उनकी कमेटी के एक और सदस्य गगन खोड़ा का कार्यकाल भी पूरा हो गया है। अगले साल श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज की टीम का चयन कौन करेगा, इसको लेकर पहले कहा जा रहा था कि एक नए सेलेक्सन पैनल का गठन होगा और उस पर यह जिम्मेदारी होगी। शुरूआत में आई मीडिया रिपोर्ट में गांगुली ने जो बयान दिए उसके आधार पर कयास लगाए गए थे कि पुरानी सेलेक्शन कमेटी की जगह नई सेलेक्शन कमेटी का गठन होगा, लेकिन प्रसाद ने ही श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया।

यह पढ़ें...चेतेश्‍वर पुजारा ने मैच में दिखाया शानदार प्रदर्शन, जानें शिखर धवन ने क्यों ली मौजद

वहीं अब सौरव गांगुली का ताजा है उसके आधार पर इस बात के संकेत मिल रहे है कि एमएसके प्रसाद का पत्ता कटना तय है। सौरव गांगुली के बयान से एक बात को साफ हो जाती है कि एम एस के प्रसाद को दोबारा मौका मिलेगा इसकी उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। एम एस के प्रसाद जब टीम इंडिया के चयनकर्ता थे तो वो टीम इंडिया की नंबर चार की समस्या नहीं खोज पाए थे। वहीं लगातार फ्लॉप होने के बाद भी पंत का टीम में शामिल करने का उनका फैसला समझ नहीं आया।

बता दें, सौरव गांगुली ने भले ही चयनकर्ता के रूप में किसी का नाम नहीं लिया हो लेकिन मीडिया में लगातार भारतीय चयनसमिति के नए प्रमुख के रूप में लक्ष्‍मण शिवरामाकृष्‍णन का नाम चल रहा है।ने इंडियन क्रिकेट चयनसमिति को लेकर साफ बयान दिया है। उन्‍होंने कहा कि चयनसमिति में केवल 2 बदलाव किए जाएंगे और इसमें पूरी तरह तब्‍दीली नहीं आएगी। सौरव गांगुली ने कहा कि वर्तमान चयनसमिति से केवल दो सदस्‍यों को बदला जाएगा। वहीं देवांग गांधी, जतिन परांजपे व शरणदीप सिंह के कार्यकाल में अभी एक साल बचा है और ये अभी बने रहेंगे। सौरव गांगुली ने कहा, 'क्रिकेट सलाहकार समिति बनाने के लिए 2-3 दिन का समय लगेगा। अभी से किसी का नाम बताने का कोई मतलब नहीं है ।

यह पढ़ें...इस खिलाड़ी ने फुटबॉल में भारत का बढ़ाया मान,जाने महिला टीम के लिए कैसा था

सौरव गांगुली ने ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड के साथ चार देशों की सुपर सीरीज पर कहा कि अभी यह केवल प्रस्‍ताव है। देखना होगा कि आगे इस पर क्‍या होता है। उन्‍होंने कहा, 'हमें ब्रॉडकास्‍टर्स और आईसीसी से 4 देशों के टूर्नामेंट के लिए अनुमति लेनी होगी।

suman

suman

Next Story