×

SRH vs LSG: मांकड़ और पूरन के तूफ़ान में उड़ी सनराइजर्स, लखनऊ सुपरजाएंट्स की 7 विकेट से धमाकेदार जीत

SRH vs LSG: आईपीएल 2023 में शनिवार को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना लखनऊ सुपरजाएंट्स से हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपरजाएंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 13 May 2023 7:20 PM GMT
SRH vs LSG: मांकड़ और पूरन के तूफ़ान में उड़ी सनराइजर्स, लखनऊ सुपरजाएंट्स की 7 विकेट से धमाकेदार जीत
X
SRH vs LSG

SRH vs LSG: आईपीएल 2023 में शनिवार को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना लखनऊ सुपरजाएंट्स से हुआ। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपरजाएंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज़ों ने इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बना दिए। इसके जवाब में लखनऊ सुपरजाएंट्स की तरफ से मांकड़ और पूरन ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई।

मांकड़ और पूरन के तूफ़ान में उड़ी सनराइजर्स:

इस मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपरजाएंट्स के बल्लेबाज़ पहले 12 ओवर के खेल में बहुत ही धीमी बल्लेबाज़ी कर थे, लेकिन इसके बाद प्रेरक मांकड़ और मार्कस स्टोइनिस ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ सुपरजाएंट्स की मैच में कुछ वापसी करवाई। इसके अब स्टोइनिस का विकेट गिरने के बाद मैदान पर निकोलस पूरन का तूफ़ान देखने को मिला। प्रेरक मांकड़ ने इस मैच में 45 गेंदों पर 64 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं दूसरी तरफ निकोलस पूरन ने सिर्फ 13 गेंदों पर 45 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली।

हेनरिच क्लासेन की पारी गई बेकार:

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज़ों ने अपने होम ग्राउंड पर जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। हेनरिच क्लासेन ने लखनऊ सुपरजाएंट्स के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई करते हुए शानदार पारी खेली। क्लासेन ने अपनी इस पारी में 29 गेंदों पर 47 रन बनाए। इसमें उनके बल्ले से 3 चौके और 3 छक्के भी निकले। उनके अलावा पिछले मैच में छक्के से टीम को जीत दिलाने वाले अब्दुल समद ने भी एक बार फिर टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली। दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बावजदू हैदराबाद की टीम को हार का सामना करना पड़ा हैं।

क्रुणाल पंड्या की शानदार गेंदबाज़ी:

लखनऊ सुपरजाएंट्स के प्रमुख गेंदबाज़ों की आज जमकर धुनाई हुई। लेकिन टीम के कप्तान क्रुणाल पंड्या की शानदार गेंदबाज़ी देखने को मिली। क्रुणाल पंड्या ने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 24 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। उनके अलावा युवा तेज़ गेंदबाज़ यश ठाकुर अपनी गेंदबाज़ी से सभी को प्रभावित किया। यश इस पारी में अपने स्पेल में चार ओवर में एक विकेट लेते हुए सिर्फ 28 रन दिए। जबकि रवि बिश्नोई और आवेश खान जैसे गेंदबाज़ों ने ख़राब गेंदबाज़ी की।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी।

लखनऊ सुपर जाएंट्स: क्विंटन डिकॉक, काइल मेयर्स, क्रुणल पांड्या (कप्तान), प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, युद्धवीर सिंह चरक, आवेश खान।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story