×

SRH vs RCB: कोहली का 'विराट' शतक, आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

SRH vs RCB: आईपीएल 2023 में गुरूवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की। आज के मैच में मिली जीत के बाद आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस में बरक़रार है।

Suryakant Soni
Published on: 18 May 2023 7:44 PM GMT (Updated on: 18 May 2023 11:03 PM GMT)
SRH vs RCB: कोहली का विराट शतक, आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया
X
SRH vs RCB

SRH vs RCB: आईपीएल 2023 में गुरूवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज की। आज के मैच में मिली जीत के बाद आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस में बरक़रार है। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से इस मैच में हेनरिक क्लासेन शतक जड़ा। जिसकी बदौलत हैदराबाद ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान 186 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया। लेकिन इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली ने दमदार शतक जड़ा। कोहली के शतक की बदौलत आरसीबी ने यह मुकाबला आठ विकेट से अपने नाम किया।

हेनरिक क्लासेन ने जड़ा आईपीएल में पहला शतक:

इस मैच में टॉस हारने के बाद बल्लेबाज़ी के लिए उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को शुरूआती झटके लग गए थे। लेकिन उसके बाद हेनरिक क्लासेन ने एक तरफ से मोर्चा संभाल के रखा। आईपीएल के इतिहास में क्लासेन ने अपना पहला शतक जड़ दिया। बता दें हेनरिच क्लासेन ने 49 गेंद में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 6 छक्के लगाए। क्लासेन ने 51 गेंद में 104 रन की पारी खेली। उनके अलावा हैरी ब्रूक ने नाबाद 27 रन बनाए।

कैसा हैं दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। अगर बात करें दोनों टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो आईपीएल के इतिहास में अब तक दोनों टीमें कुल 22 बार आमने-सामने हुई है। जिसमें से 12 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीत दर्ज की है। जबकि आरसीबी ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं। जबकि एक मैच में कोई परिणाम नहीं निकल सका है। बता दें पिछले सीजन में आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें 2 मौकों पर आमने-सामने थी, जिसमें दोनों को 1-1 में जीत मिली थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, कार्तिक त्यागी, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार, नितीश रेड्डी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, अनुज रावत (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story