×

इस क्रिकेटर का जलवा! कर दिया इन सभी धुरंधरों को पीछे, बनाया रिकार्ड

यह रिकार्ड उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ अपने नाम किया। रिकार्ड के अनुसार अफरीदी ने अपने टी-20 करियर में 99 मैचों में कुल 98 विकेट लिए थे। अब टी-20 के कप्तान मलिंगा के 74 मैचों में 99 विकेट हो गए हैं।

Harsh Pandey
Published on: 2 Sep 2019 5:00 AM GMT
इस क्रिकेटर का जलवा! कर दिया इन सभी धुरंधरों को पीछे, बनाया रिकार्ड
X

श्रीलंका: श्रीलंका टी-20 किक्रेट टीम के कप्तान व दायें हाथ के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

बता दें कि यह रिकार्ड उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ अपने नाम किया। रिकार्ड के अनुसार अफरीदी ने अपने टी-20 करियर में 99 मैचों में कुल 98 विकेट लिए थे। अब टी-20 के कप्तान मलिंगा के 74 मैचों में 99 विकेट हो गए हैं।

लसीथ मलिंगा का कारनामा...

श्रीलंका में स्थित पल्लेकेले इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड के साथ रविवार को पहला टी-20 मैच खेला जा रहा था। खेल के दौरान 36 वर्षीय मलिंगा ने में यह उपलब्धि हासिल की। हालांकि न्यू जीलैंड ने इस मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें: चंद्रयान-2: इतिहास रचने से थोड़ी दूर ISRO, लैंडर ‘विक्रम’ आज ऑर्बिटर से होगा अलग

मलिंगा ने सर्वाधिक विकेट...

मलिंगा ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक सर्वाधिक विकेट लेने का कीर्तिमान हासिल किया। इस मामले में अब इनके पीछे पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ दिया है। अफरीदी ने अपने टी-20 करियर में 99 मैचों में कुल 98 विकेट लिए थे। अब टी-20 के कप्तान मलिंगा के 74 मैचों में 99 विकेट हो गए हैं।

टेस्ट क्रिकेट से ले चुके हैं संन्यास...

कप्तान लसिथ मलिंगा ने इस मैच के दौरान 23 रन पर दो विकेट लिए, इसके साथ ही वे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये।

बता दें कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टेस्ट क्रिकेट से 2011 अलविदा कह दिया था। रविवार को खेले जा रहे इस मैच में मलिंगा ने न्यूजीलैंड की पारी के पहले ओवर में कोलिन मुनरो (00) को बोल्ड करके अफरीदी के 98 विकेट की बराबरी की। मलिंगा ने इसके बाद ग्रैंडहोम को बोल्ड करके अपने 74वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नया रेकॉर्ड बनाया।

यह भी पढ़ें: इमरान और हिंदू लड़की! किडनैप में PM साहब का हाथ, कितना गिरेगा पाक

मलिंगा के पीछे कौन कौन...

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 72 मैचों में 88 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं। भारत की ओर से टी-20 में सर्वाधिक विकेट लेने का रेकॉर्ड अब तक रविचंद्रन अश्विन के नाम हैं। अश्विन ने 46 मैचों में अब तक 52 विकेट चटाकए हैं।

न्यूजीलैंड दर्ज की जीत...

रविवार को खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड ने 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टेलर (48) और ग्रैंडहोम (44) के बीच चौथे विकेट की 79 रन की साझेदारी की, जिसके बदौलत 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 175 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story