×

Test Series के बीच इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

Cricket Player Retirement: विश्व स्तर पर इस समय कई बड़े देश टेस्ट सीरीज का मैच खेल रहे हैं। लेकिन टेस्ट मैच के बीच ही एक स्टार खिलाड़ी ने अचानक रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 23 July 2023 1:46 PM GMT
Test Series के बीच इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, पढ़ें पूरी खबर
X
Lahiru Thirimanne Announced Retirement (Pic Credit -Social Media)

Lahiru Thirimanne Retirement: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अगले पड़ाव की शुरुआत हो चुकी है। इस क्रम में विश्व भर में कई देश टेस्ट सीरीज का मैच खेल रहे है। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच त्रिनिदाद में क्वींस पार्क ओवल ग्राउंड में टेस्ट मैच सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच भी एशेज सीरीज जारी है। श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम भी टेस्ट सीरीज खेल रही है। इन मैच के बीच एक स्टार खिलाड़ी ने अपने फैसले से टीम को एक बड़ा झटका दिया है। इस प्लेयर ने अचानक से इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। ये खिलाड़ी अपने टीम का कप्तान भी रह चुका है।

इस देश के खिलाड़ी ने लिया संन्यास

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच हो रहे टेस्ट मैच में अचानक, एक श्री लंका के खिलाड़ी ने शनिवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। श्रीलंका के स्टार प्लेयर लाहिरू थिरिमाने ने रिटायरमेंट का प्लान अचानक बना किया है। अपने क्रिकेट करियर में एक लम्बा समय 12 साल में पहचान और नाम बनाने के बाद इस खिलाड़ी ने संन्यास लेने का फैसला किया हैं। यह खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में बाएं हाथ के बल्लेबाज रहे। इस खिलाड़ी का सफर भी शानदार रहा है। श्रीलंका क्रिकेट टीम में लाहिरू का योगदान काफी महत्वपूर्ण रहा है। थिरिमाने ने अपने फेसबुक ऑफिशियल अकाउंट से संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने अपने देश का धन्यवाद दिया है।

फेसबुक पर पोस्ट लिखकर किया ऐलान

लाहिरू थिरिमाने ने अपने फेसबुक पर लिखकर एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि, क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है। अपने देश का नेतृत्व करने का मौका भी मुझे मिला हैं। इसके साथ टीम में रहकर देश को रिप्रेजेंट करना भी एक सम्मानजनक बात है। इन सभी मिली जुली अलग अलग भावनाओं के साथ मैं क्रिकेट के इंटरनेशनल लेवल से संन्यास लेता हूं। एक प्लेयर के तौर पर मैने हमेशा बेहतर करने का प्रयास किया है। मैने अपने देश के प्रति सदैव ईमानदारी के साथ खेला है। रिटायरमेंट का फैसला लेना मुश्किल था। जिसके पीछे का कारण मैं यहा मेंशन नही कर सकता। जिसके वजह से मैं मन या बेमन दोनों तरीके से यह फैसला लेने के लिए मजबूर हूं।

बतौर खिलाड़ी बेहतरीन रिकार्ड बनाए,

लाहिरू थिरिमाने के करियर की बात की जाए तो श्रीलंका के बल्लेबाज ने 44 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 26.4 की औसत से कुल 2088 रन बनाया हैं,इनकी पारी में तीन शतक और दस अर्धशतक लगे हैं। थिरिमाने ने श्रीलंका के लिए 127 वनडे मैच भी खेला है,जिसमे इस खिलाड़ी ने 34.7 की औसत से चार शतक और 21 अर्धशतक की मदद से 3194 रन बनाए है। लाहिरू ने 26 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल कर 291 रन बनाया है। एक समय पर लाहिरू श्रीलंका टीम का नेतृत्व कर कप्तानी भी कर चुके हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story